Punjab Wrap Up: पंजाब पर भी दिखा ‘भारत बंद’ का असर वहीं मुख्तार अंसारी पर SC का बड़ा फैसला, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Mar 26, 2021 - 06:13 PM (IST)

जालंधर: कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले लम्बे समय से आंदोलन कर रहे किसान संगठनों द्वारा आज 12 घंटे के लिए ‘भारत बंद’ का न्यौता दिया गया। आज किसान आंदोलन के 120 दिन पूरे हो गए जिसके चलते सुबह 6 बजे से लेकर शाम 6 बजे भारत बंद रहा। वही काले कृषि कानूनों के विरुद्ध चल रहे किसानी संघर्ष के 4 महीने पूरे होने पर संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा आज भारत बंद के दौरान कई जिलों में ठेके खुले रहे। दूसरी तरफ उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को पंजाब सरकार को निर्देश दिया कि वह अपराध की दुनिया से राजनीति में आए मुख्तार अंसारी की हिरासत उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंप दे। वहीँ पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला के मार्गदर्शन और शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार की निगरानी अधीन सरकारी स्कूलों की बदली गई सूरत की चर्चा अब दूरदर्शन पर होगी। पंजाब में सुल्तानपुर लोधी से डल्ला रोड पर होला -मोहल्ला देखने जा रही संगत के साथ बड़ा हादसा हो गया। इसी के साथ आज फिर पंजाब के विभिन्न जिलों में कोरोना वायरस का खौफ देखने को मिला।  ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 
bharat bandh in punjab

‘भारत बंद’ का पंजाब में असर: दुकानें बंद, यातायात ठप्प
कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले लम्बे समय से आंदोलन कर रहे किसान संगठनों द्वारा आज 12 घंटे के लिए ‘भारत बंद’ का न्यौता दिया गया। आज किसान आंदोलन के 120 दिन पूरे हो रहे हैं। यह ‘बंद ’ सुबह 6 बजे से लेकर शाम 6 बजे जारी रहा। चलिए देखते है पंजाब के विभिन्न हिस्सों में बंद का असर... 
supreme court order mukhtar ansari to shift banda jail from punjab

SC का बड़ा फैसला, मुख्तार अंसारी को दो हफ्तों में पंजाब से UP जेल भेजा जाए
उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को पंजाब सरकार को निर्देश दिया कि वह अपराध की दुनिया से राजनीति में आए मुख्तार अंसारी की हिरासत उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंप दे। न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति आर एस रेड्डी की पीठ ने रूपनगर जेल में बंद अंसारी को दो सप्ताह के अंदर उत्तर प्रदेश राज्य को सौंपने का आदेश दिया। उच्चतम न्यायाल ने यह आदेश उत्तर प्रदेश सरकार की उस याचिका पर दिया जिसमें अनुरोध किया गया था कि पंजाब सरकार और रूपनगर जेल के अधिकारियों को अंसारी को तुरंत जिला जेल, बांदा को सौंपने का निर्देश दिया जाए। 

लुधियाना में आज भी कोरोना कहर जारी, पिछले 15 दिनों में 107 मरीज तोड़ चुके है दम
कोरोना महामारी आज 10 और लोगों और उनके परिवारों के लिए घातक सिद्ध हुई। इनमें 5 मरीज जिले के रहने वाले थे जबकि पांच अन्य में एक होशियारपुर, एक पटियाला, एक मुंबई, एक जालंधर तथा एक एसबीएस नगर के रहने वाले था। पिछले 15 दिनों में आज तक 107 मरीज कोरोना वायरस का शिकार हो दम तोड़ चुके है। इनमें 57 मरीज लुधियाना के रहने वाले थे, जबकि 50 दूसरे शहरों में अथवा राज्यों से संबंधित थे। विशेषज्ञों के अनुसार 15 मार्च से स्थिति और विकट हो गई है जिसमें 20 मार्च को छोड़कर हर दिन मृतक मरीजों की संख्या 5 या उससे अधिक रही है। अस्पतालों में गंभीर मरीजों की संख्या बढ़ रही है आज एक पटियाला के रहने वाले 72 वर्षीय मरीज को अस्पताल पहुंचने पर मृत करार दे दिया गया। 
major accident happened with sangat going to hola mohalla

होला-मोहल्ला पर जा रही संगत के साथ हुआ बड़ा हादसा, पलटी गाड़ी (देखें तस्वीरें)
सुल्तानपुर लोधी से डल्ला रोड पर होला -मोहल्ला देखने जा रही संगत के साथ बड़ा हादसा हो गया। जानकारी के अनुसार सुल्तानपुर लोधी से डल्ला रोड पर होला -मोहल्ला देखने जा रही संगतों की पिका 207 गाड़ी पलट गई। यात्रियों के मामूली चोटें आई हैं और किसी के भी जानी नुक्सान होने की सूचना नहीं है। बताया जा रहा है कि गाड़ी में करीब 25 यात्री सवार थे, जो फतेहगढ़ चूड़ियां से श्री आनंदपुर साहिब  जा रही थी। 
famous family 4 members missing

नामी परिवार के 4 सदस्य लापता, करोड़ों की देनदारी ने लोगों के उड़ाए होश
क्षेत्र के नामी परिवार के 4 सदस्य गत 23 मार्च तड़के घर से लापता हो गए। अब चर्चा है कि उक्त लोगों से करोड़ों रुपए की देनदारी थी, जिस कारण पैसे लेने वाले लोगों के होश उड़ गए। माछीवाड़ा के अभिषेक कुमार जो डाकघर में बतौर एजैंट काम करता था और कमेटियों का कारोबार भी था। इस परिवार का शहर में अच्छा रसूख था और लोगों में विश्वास भी बहुत बना हुआ था, जिस कारण सैंकड़े लोगों ने कमेटियां डालीं थी। वहां हजारों लोग डाकघर में अपने बचत खाते में एजैंट द्वारा पैसे जमा करवाते थे।

अमृतसर में कोरोना Blast, बड़ी संख्या में Positive मामले आए सामने, चार की मौत
अमृतसर (दलजीत शर्मा): कोरोना वायरस के मामले तेजी से अमृतसर में बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को भी जिले में 304 पॉजिटिव के सामने आए हैं, जबकि 4 मरीजों की मौत हो गई है। इसी के साथ आज जो पॉजिटिव मामले आए हैं उनमें जिला लोक संपर्क अधिकारी भी शामिल है। इसके अलावा 3 टीचर पॉजिटिव आए हैं।लोगों ने यदि नियमों की पालना न किया तो आने वाले दिनों में आंकड़ा और बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। इसी के साथ अमृतसर में जिला मजिस्ट्रेट ने जारी आदेशों में कहा कि 27 मार्च से हर शनिवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक कोरोना महामारी के कारण अपनी जान गंवाने वालों की स्मृति में एक घंटे का मौन रखा जाएगा तथा इस दौरान कोई भी वाहन नहीं चलेगा। हालांकि इस दौरान जरूरी सेवाओं को छूट रहेगी।  
bharat bandh passengers upset due to non running of trains

भारत बंद का असर: ट्रेनें न चलने से यात्री परेशान, स्टेशन पर भूखे-प्यासे बैठने को मजबूर (तस्वीरें)
केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से जारी किए गए कृषि कानूनों को लेकर संयुक्त किसान मोर्चे की तरफ से आज 26 मार्च को भारत बंद का ऐलान किया गया है। इसके अंतर्गत आज अमृतसर जिला पूर्ण रूप में बंद रहा। स्थानीय रेलवे स्टेशन पर भी लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है। भारत बंद के कारण रेलगाड़ियों के न आने पर लोग स्टेशन पर बैठने के लिए मजबूर हो रहे हैं। लोगों को इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि रेलगाड़ियां कब और कितने बजे आएंगी, जिस कारण वह बहुत ज्यादा परेशान हो रहे है। 

जालंधर में कोरोना का अब तक का बड़ा Blast, 13 की मौत सहित इतने लोगों की रिपोर्ट  Positive
जिला जालंधर में कोरोना रोगियों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को जिले में कोरोना का फिर ब्लास्ट देखने को मिला। जिले में कोरोना से 13 लोगों की मौत जबकि लगभग 500 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग के शुक्रवार 550 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई, जोकि अब तक का सर्वागधिक आंकड़ा और उनमें से कुछ रोगी दूसरे जिले से संबंधित पाए गए। शुक्रवार को  मरने वाले 13 रोगियों में 22 वर्षीय युवक भी शामिल है। बता दें कि गुरुवार को 11 रोगियों की मौत 413 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 
virasat e khalsa closed

अहम खबरः पंजाब में विरासत-ए-खालसा सहित अजायब घर इस तारीख तक रहेंगे बंद
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार ने 10 अप्रैल तक तमाम म्यूजियम को बंद करने का फैसला किया है प्रवक्ता के मुताबिक श्री आनंदपुर साहिब स्थित विरासत-ए-खालसा को भी बंद किया जाएगा। सिख विरासत और संस्कृति के विश्व प्रसिद्धू अजायब घर में प्रवेश पर सख्ती से पाबंदी होगी। 
impact of bharat bandh break in kapurthala of jalandhar ferozepur train

भारत बंद का असरः जालंधर-फिरोजपुर ट्रेन की कपूरथला में लगी  ब्रेक (देखें तस्वीरें)
संयुक्त किसान जत्थेबंदियों की तरफ से भारत बंद को लेकर रेल गाड़ियों के यातायात में भी रुकावट आई। सुरक्षा प्रबंधों को देखते हुए उत्तर रेलवे की तरफ से कई रूटों पर गाड़ियां बंद की गई। फिरोजपुर से सबुह जालंधर के लिए 04634 डाउन गाड़ी 7.54 बजे कपूरथला पहुंची जो 7.54 बजे कपूरथला से चली और जालंधर 8.30 बजे के करीब पहुंच गई। वहीं जालंधर से फ़िरोज़पुर 04633 अप गाड़ी सुबह 6.50 पर जालंधर से चली जो कपूरथला 7.38 पर पहुंची। इस गाड़ी को फिरोजपुर डिवीजन से आए आदेशों पर कपूरथला रेलवे स्टेशन पर ही रोक दिया गया क्योंकि भारत बंद को लेकर कोई घटना न हो सके, इसलिए उत्तर रेलवे फ़िरोज़पुर डिवीजन के आदेशों के अनुसार इस रूट की सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया,


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Related News

Recommended News