Punjab Wrap Up: लुधियाना में रूह कंपा देने वाला दर्दनाक हादसा तो वहीं मशहूर गायक दिलजान को दी गई अंतिम विदाई, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Apr 05, 2021 - 06:17 PM (IST)

पंजाब: पंजाब के मौसम के लिए आने वाले 4 दिनों दौरान काफ़ी बदलाव देखने को मिल सकता है। दरअसल राजस्थान में धूल भरी आंधी चलने से पंजाब के आसमान में भी धूल का ग़ुबार चढ़ा रहेगा। शहर के बाबा मुकंद सिंह नगर में सोमवार को एक फैक्ट्री की छत गिर जाने से तीन लोगों की मौत हो गई और 7 अन्य घायल हो गए। भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव व इंचार्ज जम्मू-कश्मीर सुखमिंदरपाल सिंह ग्रेवाल कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। सोमवार को भारतीय किसान यूनियन एकता उग्राहां द्वारा एफ.सी.आई के गोदाम के समक्ष धरना लगाया गया। रातों -रात शोहरत हासिल करने वाले पंजाबी सूफी गायक दिलजान का अंतिम संस्कार उनके  पैतृक गांव करतारपुर में किया गया। सरकारी स्कूलों में दाखि़ले के संबंध में विद्यार्थियों को पेश मुश्किलों के हल के लिए शिक्षा विभाग ने नई हिदायतें जारी कर दीं हैं और दस्तावेज़ों के आधार पर किसी भी विद्यार्थी को दाखि़ला देने से मना न करने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

Pics: परिवार के आने पर सिंगर दिलजान की मृतक देह लाई गई उनके घर, बिलख कर रोया हर कोई
पंजाबी सूफी गायक दिलाजन की अचानक हुई मौत से पूरी इंडस्ट्री इस समय सदमे में है। हर कोई दिलजान के किरदार और उसकी गायकी को याद कर रहा है। सूफी गायक दिलजान की मौत 30 मार्च को भीषण सड़क हादसे में हुई। आज उनकी मृतक देह उनके गांव लाई गई है, जहां हजारों की संख्या में लोग उनके अंतिम दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं।

लुधियाना में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन बिल्डिंग गिरी, 2 दर्जन लगों के दबे होने की आशंका
शहर के बाबा मुकंद सिंह नगर में सोमवार को एक फैक्ट्री की छत गिर जाने से तीन लोगों की मौत हो गई और 7 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। घटनास्थल से करीब 40 लोगों को बाहर निकाला गया है, जिनमें से ज्यादातर श्रमिक हैं। अधिकारियों के अनुसार, घायलों में से तीन की हालत गंभीर बताई गई है। अभी यहां यह पता लगाने के प्रयास जारी हैं कि कहीं और लोग मलबे के बीच दबे तो नहीं हैं। उपायुक्त वरिंदर शर्मा ने कहा, ‘‘ फैक्ट्री का मालिक नगर निगम की अनुमति लिए बिना यहां काम करा रहा था।'' राष्ट्रीय आपदा मोचन बल, राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल और निकाय इकाई की टीमें बचाव व राहत अभियान में जुटी हुई है।

पंजाब भाजपा के इस वरिष्ठ नेता को हुआ कोरोना
भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव व इंचार्ज जम्मू-कश्मीर सुखमिंदरपाल सिंह ग्रेवाल कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। उक्त जानकारी उन्होंने फेसबुक के जरिए दी। पोस्ट शेयर करते हुए ग्रेवाल ने लिखा,  "आदरणीय जी, आज मेरी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।

मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी, अगले 4 दिनों दौरान ऐसा रहेगा पंजाब का मौसम
पंजाब के मौसम के लिए आने वाले 4 दिनों दौरान काफ़ी बदलाव देखने को मिल सकता है। दरअसल राजस्थान में धूल भरी आंधी चलने से पंजाब के आसमान में भी धूल का ग़ुबार चढ़ा रहेगा। मौसम विभाग के विशेषज्ञों के अनुसार हिमाचल में बारिश पड़ने के कारण पंजाब में भी बादल छाए रह सकते हैं। इसके अलावा हिमाचल के साथ लगते कुछ इलाकों में भी हलकी बारिश होने की संभावना है। इस बीच रात के तापमान में गिरावट जारी रहेगी। 

शिरोमणि अकाली दल ने कैप्टन और केजरीवाल के खिलाफ किया रोष प्रदर्शन
शिरोमणि अकाली दल की तरफ से पूर्व कैबिनेट मंत्री सरदार जनमेजा सिंह सेखों और पूर्व विधायक जोगिंदर सिंह जिंदू के नेतृत्व में गेहूं की खरीद को लेकर पंजाब सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। उनकी तरफ से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह व केजरीवाल को किसान विरोधी बताते हुए उनके पुतले फूंके गए। अकाली वर्करों को संबोधन करते हुए सेखों ने कहा कि पंजाब में गेहूं की फसल की कटाई शुरू हो गई है मगर अभी तक पंजाब सरकार ने मंडियों में बारदाने का का कोई इंतजाम नहीं किया और खरीद के प्रबंध अभी तक अधूरे हैं। 

Students को आ रही मुश्किलों के हल करने के लिए शिक्षा विभाग ने जारी की नई Guidelines
सरकारी स्कूलों में दाखि़ले के संबंध में विद्यार्थियों को पेश मुश्किलों के हल के लिए शिक्षा विभाग ने नई हिदायतें जारी कर दीं हैं और दस्तावेज़ों के आधार पर किसी भी विद्यार्थी को दाखि़ला देने से मना न करने के निर्देश दिए गए हैं।  इसकी जानकारी देते हुए स्कूल शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि शिक्षा मंत्री  विजय इंदर सिंगला के निर्देशों के बाद विभाग ने ये नयी हिदायतें जारी की हैं क्योंकि कई विद्यार्थियों को दस्तावेज़ न होने के कारण मुश्किल पेश आ रही है।

Photos: रातों-रात शोहरत हासिल करने वाले मशहूर गायक दिलजान को दी गई नम आंखों से अंतिम विदाई
रातों -रात शोहरत हासिल करने वाले पंजाबी सूफी गायक दिलजान का अंतिम संस्कार उनके  पैतृक गांव करतारपुर में किया गया। इस दौरान लोगों का बड़ा इकट्ठ देखने को मिला। नम आंखों से दिलजान की मृतक देह को शमशान घाट में लाया गया। इस दौरान कई नामी गायक कुलविन्दर कैली, मास्टर सलीम अपने पिता के साथ पहुंचे। इसके अलावा खान साहिब और दविन्दर दयालपुरी भी गायक दिलजान के अंतिम दर्शनों के लिए श्मशान घाट में पहुंचे। इस दौरान दविंदर दयालपुरी ने श्मशान घाट में आगे बढ़कर दिलजान के अंतिम संस्कार दौरान कई रस्में निभाई।

लिव-इन-रिलेशन में रहती महिला से साथी ने किया था रूंह कंपा देने वाला कांड, पुलिस ने ऐसे सुलझाई गुत्थी
होली पर्व की रात गांव झूंगियां में एक महिला की गला रेत कर हत्या का मामला पुलिस ने सुलझा लिया। पुलिस ने बताया कि महिला की हत्या  उसके पति ने ही की थी। माछीवाड़ा थानामुखी इंस्पैक्टर राजेश ठाकुर ने बताया कि आरोपी व्यक्ति की पहचान राजकुमार के रूप में हुई। आरोपी व उसकी पत्नी सरिता गांव झूंगिया के किसान सोहन सिंह के यहां नौकरी करता था। पूछताछ में पता चला कि आरोपी की पहली पत्नी बिहार में रहती है और यहां सरिता के साथ लिव-इन-रिलेशन में रहता था। 

भारतीय किसान यूनियन एकता उग्राहां ने FCI के गोदाम के बाहर लगाया धरना
सोमवार को भारतीय किसान यूनियन एकता उग्राहां द्वारा जिला प्रधान लखविन्द्र सिंह मंजियांवाली के नेतृत्व में किसानों ने डेरा रोड स्थित एफ.सी.आई के गोदाम के समक्ष धरना लगाया, जिसमें बड़ी संख्या में शामिल हुए किसानों ने भारत सरकार द्वारा गेहूं की खरीद के लिए जमाबंदी देने एवं फसलों की खरीद पर और सख्ती करने (जैसे नमी की मात्रा 14 प्रतिशत से घटाकर 12 प्रतिशत और धूल-मिट्टी 4 प्रतिशत से 0 प्रतिशत करनी आदि शामिल हैं) के विरोध में केंद्र सरकार के विरुद्ध भड़ास निकाली।

Content Writer

Tania pathak