Punjab Wrap Up: लुधियाना के इन इलाकों में आज रात 9 बजे से लगेगा Lockdown तो AAP के ज्वाइंट सेक्रेटरी पर हुआ जानलेवा हमला, पढ़े दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Apr 18, 2021 - 06:59 PM (IST)

जालंधर: कोरोना वायरस के बढ़ते मामले पंजाब में रौद्र रूप धारण कर रहे है। इसी बीच बड़ी खबर सामने आ रही है कि पंजाब के लुधियाना के अर्बन अस्टेट-1, डुगरी और अर्बन अस्टेट-2, डुगरी, दोनों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि पंजाब में कोरोना के हालात अन्य राज्यों से बेहतर हैं पर फिर भी सरकार स्थिति पर पूरी तरह से नजर रख कर चल रही है। कोरोना पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन ने चाहे कई सख्त आदेश जारी किए हुए है लेकिन इसके बावजूद कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। सूबे में आम आदमी पार्टी यूथ विंग के ज्वाइंट सेक्रेटरी अमित पुरी पर अज्ञात लोगों द्वारा हमला किया गया । हमले में अमित पुरी बुरी तरह जख्मी हो गए । उन्हें मोगा के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीँ मोगा जिले के गांव रौली निवासी 60 वर्षीय बुर्जुग महिला करनैल कौर उर्फ मनजीत कौर की रंजिश के चलते तेजधार कुल्हाड़ी मारकर बेरहमी से हत्या करने वाले युवक को पुलिस में दबौच लिया। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।  

बड़ी खबर: लुधियाना के ये इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित, आज रात 9 बजे से लगेगा Lockdown
कोरोना वायरस के बढ़ते मामले पंजाब में रौद्र रूप धारण कर रहे है। इसी बीच बड़ी खबर सामने आ रही है कि पंजाब के लुधियाना के अर्बन अस्टेट-1, डुगरी और अर्बन अस्टेट-2, डुगरी, दोनों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। इन इलाकों में अब अगले आदेशों तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। यह जानकारी लुधियाना के डिप्टी कमिश्नर की तरफ से दी गई है। ये इलाके बढ़ते कोरोना वायरस मामलों के चलते आज रात 9 बजे से पूर्ण रूप से सील कर दिए गए है। वहीँ प्रशासन की तरफ से इलाका निवासियों से अपील की गई है कि वो कोरोना के प्रति लापरवाही न बरते और कोविड नियमों की पालना करें। 

कोरोना के मद्देनजर कैप्टन ने दिए राजनीतिक रैलियों के लिए ये आदेश
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि पंजाब में कोरोना के हालात अन्य राज्यों से बेहतर हैं पर फिर भी सरकार स्थिति पर पूरी तरह से नजर रख कर चल रही है। राज्य में इस समय रोजाना 40,000 लोगों के टैस्ट किए जा रहे हैं तथा सरकार इसे बढ़ा कर 50,000 करने जा रही है। राज्य में पहली बार कोरोना ने देहाती क्षेत्रों में दस्तक दे दी है जबकि पिछले साल कोरोना देहाती क्षेत्रों में फैला नहीं था। 

महेंद्र सिंह हत्या मामला:  पुलिस ने 5 कथित हत्यारों को किया गिरफ्तार
कुछ दिन पहले फिरोजपुर के गांव में महेंद्र सिंह (35) पुत्र रंजीत सिंह की गोलियां मारकर की गई हत्या के मामले में गुरूहरसहाय पुलिस ने इंस्पेक्टर एस.एच.ओ. जसविंदर सिंह के नेतृत्व में 5 कथित हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनसे 32 बोर रिवाल्वर, 12 बोरबंदूक ,35 कारतूस और हत्या में प्रयोग किए गए 2 मोटरसाइकिल बरामद किए है। 

बड़ी वारदात: पेड़ से लटकती मिली पुलिस कर्मचारी की लाश, इलाके में दहशत
फरीदकोट के कस्बा गोलेवाला में उस समय दहशत फैल गई जब गांव के खेतों में ट्रैफ़िक पुलिस के कर्मचारी की लाश सदिंग्ध हालत में एक पेड़ से लटकती हुई मिली। मृतक की पहचान सतनाम सिंह के तौर पर हुई जो जिले के कस्बा सादिक में ट्रैफ़िक पुलिस के पद पर तैनात था। उधर घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई और लाश को कब्ज़े में लेकर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी।

AAP के ज्वाइंट सेक्रेटरी पर अज्ञात लोगों ने किया जानलेवा हमला,अस्पताल में भर्ती
सूबे में आम आदमी पार्टी यूथ विंग के ज्वाइंट सेक्रेटरी अमित पुरी पर अज्ञात लोगों द्वारा हमला किया गया । हमले में अमित पुरी बुरी तरह जख्मी हो गए । उन्हें मोगा के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दिल दहला देने वाली घटना: पत्नी रूठ कर गई मायके तो पति ने कुल्हाड़ी से काट डाली पड़ोसन
मोगा जिले के गांव रौली निवासी 60 वर्षीय बुर्जुग महिला करनैल कौर उर्फ मनजीत कौर की रंजिश के चलते तेजधार कुल्हाड़ी मारकर बेरहमी से हत्या करने वाले युवक को पुलिस में दबौच लिया। कथित आरोपी के खिलाफ मैहना पुलिस द्वारा मृतका के बेटे सुखजीत सिंह की शिकायत पर कथित आरोपी प्रेम सिंह उर्फ प्रेमू निवासी गांव रौली के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। 

जालंधर में कोरोना बेलगाम, 40 वर्षीय महिला की कोरोना से मौत, इतने नए केस
कोरोना पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन ने चाहे कई सख्त आदेश जारी किए हुए है लेकिन इसके बावजूद कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। रविवार को भी जिले में कोरोना से 40 वर्षीय महिला सहित चार लोगों की मौत की पुष्टि हुई, इसी के साथ करीब 450 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बता दें कि जालंधर पंजाब के सबसे अधिक तेजी से बढ़ रहे पॉजिटिव केसों वाले जिलों में से एक है।

अपनी ही पत्नी को अलग-अलग FB अकाउंट से भेजे अश्लील मैसेज, ऐसे खुली पोल
जालंधर कमिश्नरेट पुलिस के अधीन आते थाना डिवीजन नंबर पांच की पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति खिलाफ मामला दर्ज किया है जो अपनी ही पत्नी को फेसबुक पर अलग-अलग फ़र्ज़ी आई.डी. बना कर अश्लील मैसेज भेजता था। इससे तंग आकर पत्नी ने पुलिस को शिकायत कर दी। जिसके बाद साइबर सेल ने मामले की जांच की तो खुलासा हुआ कि उक्त महिला को अश्लील मैसेज भेजने वाला कोई और नहीं बल्कि उसका पति ही है। जो उसे फ़र्ज़ी आई.डी. से मैसेज भेज रहा था। आरोपी की पहचान जैराज उर्फ बब्बू निवासी मनजीत नगर के रूप में हुई है। 
 

Content Writer

Tania pathak