Punjab Wrap Up: कोरोना के बिगड़े हालातों के बीच कैप्टन ने PM मोदी से रखी कई मांगे वहीं सिद्धू ने Twitter से हटाया Congress का नाम, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरे

punjabkesari.in Friday, Apr 23, 2021 - 07:46 PM (IST)

जालंधर: स्वास्थ्य मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार कोविड-19 के मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के लिए जंगी स्तर पर काम कर रही है। वहीं मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पंजाब को ऑक्सीजन, जरूरी दवाईयां और टीके के निर्धारित कोटे की नियमित सप्लाई भेजी जाने की अपील की है। नवजोत सिंह सिद्धू ने आज अपनी ट्विटर अकाउंट से 'कांग्रेस' शब्द हटा दिया है। सिद्धू की तरफ से ऐसा करने के बाद पंजाब में एक बार फिर से राजनितिक माहौल गर्म हो गया है। तथा पंजाब हरियाणा हाइकोर्ट ने भी बड़ा फैसला लेते हुए 23 से 30 अप्रैल के बीच होने वाले केसों की सुनवाई स्थगित करने के निर्देश जारी किए है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 


कोरोना के बिगड़े हालातों के बीच कैप्टन ने PM मोदी से रखी ये मांग, जल्द किया जाए पूरा 

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने आज 1 मई से 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लिए शुरू होने वाले टीकाकरण के लिए केंद्र और राज्यों की बराबर हिस्सेदारी की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने उपयुक्त ऑक्सीजन सप्लाई यकीनी बनाने के लिए ज़रूरी कदम उठाने की मांग भी की है। उन्होंने मांग की कि भारत सरकार यह ज़रूर यकीनी बनाए कि दूसरे राज्यों में लिक्विड ऑक्सीजन उत्पादकों द्वारा इसके आवंटन संबंधी अपनी सभी वचनबद्धताओं का पालन किया जाए। 

पंजाब पर उंगली उठाने से पहले दिल्ली के कोरोना से बिगड़े हालातों पर नज़र डालें AAP: बलबीर सिद्धू

कोविड -19 मरीजों के लिए कुछ न करने सम्बन्धी ‘आप’ पार्टी की तरफ से लगाए दोषों का जवाब देते हुये स. सिद्धू ने आम आदमी पार्टी को कहा कि पंजाब सरकार पर सवाल उठाने से पहले वह दिल्ली में कोविड -19 की गंभीर स्थिति पर नज़र डालें।उन्होंने कहा कि यह एक नाजुक और संवेदनशील समय है इस लिए ‘आप‘ पार्टी को अपनी तंग राजनैतिक चालों से हैल्थ केयर वर्करों और फ्रंट लाईन वर्करों के मनोबल को गिरानेे की बजाय अपनी पार्टी के कनवीनर अरविन्द केजरीवाल को जरूर पूछना चाहिए कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति को काबू करने में असफल साबित हुए हैं जिससे कीमती मानवीय जानें गंभीर खतरे में हैं।

नवजोत सिंह सिद्धू ने Twitter अकाऊंट प्रोफाइल से हटाया Congress का नाम 

नवजोत सिंह सिद्धू ने आज अपनी ट्विटर अकाउंट से 'कांग्रेस' शब्द हटा दिया है। सिद्धू की तरफ से ऐसा करने के बाद पंजाब में एक बार फिर से राजनितिक माहौल गर्म हो गया है। राजनितिक रणनीतिकारों की बात माने तो इसका असर अब पंजाब के अगले विधानसभा चुनावों में साफ़ देखने को मिल सकता है। पंजाब कांग्रेस में कैप्टन अमरिंदर सिंह और सिद्धू के बीच की खटास तो जगजाहिर है। लेकिन सिद्धू की तरफ से ट्विटर अकाउंट से 'कांग्रेस' हटा देना आगे के राजनितिक खेल को बदल सकता है।  

पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में 23 से 30 अप्रैल के बीच होने वाले केसों की सुनवाई स्थगित

पंजाब में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों से चंडीगढ़ में भी प्रशासन की चिंता बढ़ती नजर आ रही है। तमाम पाबंदियों के बाद अब पंजाब हरियाणा हाइकोर्ट ने भी बड़ा फैसला लेते हुए 23 से 30 अप्रैल के बीच होने वाले केसों की सुनवाई स्थगित करने के निर्देश जारी किए है। कोर्ट की तरफ से ये फैसला जिले में बढ़ते पॉजिटिव मामलों को देखते हुए लिया गया है। इसी के साथ-साथ हाईकोर्ट की तरफ से बढ़ती कोरोना महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए कई और दिशा-निर्देश भी जारी किए गए है। मिली जानकरी के अनुसार अब कोर्ट में केवल बेहद अहम मामलों पर सुनवाई होगी ताकि महामारी के प्रति कोई लापरवाही न बरती जा सके। इसी के साथ-साथ बेहद अहम मामलों को छोड़कर अब हाईकोर्ट ने 23 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच जिन मामलों में तारीख तय की गई थी उनके तिथि को भी आगे बढ़ाने का फैसला लिया है।

अद्भूत नजाराः एक बार फिर पंजाब के कई हिस्सों में दिखे हिमाचल के पहाड़

एक तरफ जहां पूरी दुनिया सहित पंजाब में भी कोरोना महामारी का कहर जारी है, वहीं एक बार फिर दोआबा की धरती से हिमाचल की खूबसूरत वादियां नजय आई हैं। माहिरों का कहना है कि गत रात से रुक -रुक हो रही बारिश के कारण आसमान में से धूल साफ़ हुई है, जिस कारण होशियारपुर और जालंधर से हिमाचल के पहाड़ नज़र आने लगे हैं। चाहे जिला होशियारपुर से पहाड़ों का नज़ारा साफ नज़र आ रहा था लेकिन जालंधर से यह नज़रा पिछली बार जितना साफ नहीं था और हिमाचल के पहाड़ कुछ देर नजर आने के बाद ही दिखाई देने बंद हो गए। 

Resort में चल रही पार्टी में अचानक पहुंची पुलिस, मची अफरा-तफरी (देखें तस्वीरें)

कपूरथला के भंडाल दोना गांव के लंदन रिसोर्ट में चल रही पार्टी में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब यहां अचानक पुलिस पहुंच गई। दरअसल राज्य में कोरोना के कारण 20 से अधिक लोगों के इकट्ठ होने पर पाबंदी लगाई गई है परन्तु इसके बावजूद लंदन रिसोर्ट में 100 से अधिक लोगों ने पार्टी में हिस्सा लिया। इसके बाद सदर थाना पुलिस को सूचना दी गई तो पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पार्टी को रोका। 

नवजोत सिद्धू के खिलाफ उनके 'साथियों' ने खोला मोर्चा, कांग्रेस हाईकमान को लगाई शिकायत

पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू के कांग्रेस के खिलाफ लगातार ट्वीट के बाद उनके अपनों में ही नाराजगी देखने को मिल रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उनके अपने ही साथियों ने उनके कांग्रेस के खिलाफ रवैये को देखते हुए इसकी शिकायत कांग्रेस हाईकमान से की है। इसमें विधायक कैबिनेट रैंक डा. राजकुमार वेरका और लुधियाना से कांग्रेस के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ मोर्चा खोला है। राजकुमार वेरका ने कांग्रेस हाईकमान को सिद्धू का नाम लिए बिना शिकायत की है कि पार्टी के अंदरूनी मसले निजी तौर पर ही निपटा लिए जाएं। इतना ही नहीं रवनीत सिंह बिट्टू ने भी नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधते हुए कहा है कि अपनी ही सरकार के खिलाफ ऐसे बयान देना पार्टी के लिए हानिकारक है। 

Weather Update: पंजाब के इन इलाकों में तेज बारिश के आसार, जानिए अपने शहर का हाल

 पंजाब में पिछले कुछ दिनों से मौसम के खुश्क होने के बाद अब फिर से बरसाती दौर शुरू हो गया है। पिछले कई दिनों से बढ़ती गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए लोगों को परेशान कर दिया था लेकिन अब मौसम की करवट के साथ थोड़ी राहत महसूस हुई है। वहीं दूसरी तरफ आपको बता दें कि लोगों के लिए राहत लेकर आई मौसम की ये तब्दीली किसानों की चिंता बढ़ा रही है।

पंजाब के कई पुलिस अफसरों के तबादले

पंजाब सरकार की तरफ से आज आई.जी. फरीदकोट को जालंधर में ट्रांसफर करने के साथ- साथ कई अफसरों के तबादले किए गए हैं। प्रशासन की तरफ से आज किए गए इन तबादलों में तीन आई.पी.एस. अफसर शामिल है।

 

Content Writer

prince