Punjab Wrap Up: पंजाब में Lockdwon नहीं लेकिन नए निर्देश जारी वहीं सिद्धू को लेकर छिड़ा सियासी घमासान,पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरे

punjabkesari.in Friday, Apr 30, 2021 - 07:08 PM (IST)

पंजाब: पंजाब में बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा कि राज्य में पूरी तरह लॉकडाउन लगाना कोई समाधान नहीं है।पंजाब में पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर सियासी घमासान छिड़ा हुआ है। संगरूर में कोई भी व्यक्ति, अधिकारी, कर्मचारी ऑक्सीजन का खाली, भरा सिलैंडर सिविल सर्जन संगरूर की अनुमति के बगैर जिला संगरूर से बाहर नहीं ले कर जाएगा। पंजाब में दिन-प्रतिदिन जानलेवा हो रहे कोरोना को देखते हुए पंजाब सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। निकटवर्ती गांव बलद खुर्द के आदर्श स्कूल में शुक्रवार को दो शिक्षकों ने अपने तबादले से निराश होकर पानी की टंकी पर चढ़कर खुदकुशी करने की धमकी दी। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

lockdown no solution says punjab cm

पंजाब में Lockdwon नहीं लेकिन कैप्टन ने जारी किए ये नए निर्देश
पंजाब में बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा कि राज्य में पूरी तरह लॉकडाउन लगाना कोई समाधान नहीं है। दरअसल, मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पंजाब के 6 सबसे खराब जिले लुधियाना, एस.ए.एस. नगर (मोहाली), जालंधर, बठिंडा, पटियाला और अमृतसर को लेकर कोविड रिव्यू बैठक की जा रही थी। इस दौरान कैप्टन ने 6 सबसे बुरी तरह प्रभावित जिलों के डी.सी. को माइक्रो कंटेनमेंट रणनीति को और सख्त बनाने और 100% टैस्टिंग सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य में पूरा लॉकडाउन कोई समाधान नहीं है, क्योंकि यह मजदूरों के पलायन को और बढ़ावा देगा और उन्हें कम चिकित्सा सुविधाओं के साथ राज्यों में जाने के लिए मजबूर करेगा। 

पंजाब में फिर बढ़ी Night Curfew की अवधि, नए आदेश जारी
पंजाब में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार ने राज्य में और सख्ती बढ़ा दी है। शुक्रवार को पंजाब सरकार ने नए आदेश जारी करते हुए नाइट कर्फ्यू की अवधि को 2 हफ्तों के लिए और बढ़ा दिया है। बता दें कि पंजाब सरकार द्वारा पहले 30 अप्रैल तक कर्फ्यू के निर्देश जारी किए गए थे, जिसे देखते हुए आज फैसला लिया गया है। नाइट कर्फ्यू का समय शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक ही रहेगा। 

captain v s sidhu now these leaders speak against sidhu

पंजाब में सिद्धू को लेकर छिड़ा सियासी घमासान, कैप्टन के बाद इन मंत्रियों ने खोला मोर्चा
पंजाब में पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर सियासी घमासान छिड़ा हुआ है। जहां मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने सिद्धू के खिलाफ बड़े बयान दिए हैं, वहीं अब कैप्टन के मंत्रियों ने भी सिद्धू के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। मंत्रियों का कहना है कि सिद्धू सिर्फ़ मुख्यमंत्री की कुर्सी के भूखे हैं और जिस पार्टी ने उन्हें इतना सम्मान दिया है, उसी पार्टी के साथ सिद्धू विश्वासघात कर रहे हैं। 

changes in the timetable of banks in punjab the government issued the order

पंजाब में बैंकों के समय सारिणी में हुआ बदलाव, सरकार ने जारी किया आदेश
पंजाब में दिन-प्रतिदिन जानलेवा हो रहे कोरोना को देखते हुए पंजाब सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने राज्य में स्थित बैंकों के खुलने के समय में तब्दीली की है। बैंक अब सुबह 10 से 2 से तक खुलेंगे। जबकि इससे पहले बैंकों का खुलने का समय सुबह 10 से 5 बजे तक था। लेकिन रुपए का लेन-देन सायं 4 बजे था।

फिरोजपुर में आज कोरोना से 5 लोगों की मौत, इतने पॉजिटिव मामले आए सामने
फिरोजपुर में लगातार कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है और आए दिन कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। सिविल सर्जन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज जिले में कोरोना से 5 और लोगों की मौत हो गई है। मृतक फिरोजपुर अर्बन, फिरोजशाह, जीरा और गुरूहरसहाय के रहने वाले थे। 

teachers agitated by transfers mounted on water tank

तबादले से भड़के शिक्षकों ने पानी की टंकी पर चढ़कर किया तमाशा
निकटवर्ती गांव बलद खुर्द के आदर्श स्कूल में शुक्रवार को दो शिक्षकों ने अपने तबादले से निराश होकर पानी की टंकी पर चढ़कर खुदकुशी करने की धमकी दी। घटना से आसपास के इलाकों में सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे डी.एस.पी. भवानीगढ़ सुखराज सिंह घुम्मन व थाना इंचार्ज गुरदीप सिंह संधू ने शिक्षकों को समझा बुझाकर टंकी से नीचे उतरने व मामले को बातचीत द्वारा सुलझाने का आश्वासन दिया। टंकी के उपर चढ़े शिक्षकों को स्कूल से संबंधित कंपनी व अधिकारियों से मीटिंग करवाने का भरोसा देकर ही उन्हे नीचे उतारा जा सका।

पंजाब में Lockdown की आशंका, बड़ी संख्या में घर जाने लगे इन राज्यों के लोग
 पंजाब में हर बीतते दिन के साथ कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। हर रोज हजारों नए संक्रमित सामने आ रहे हैं। रोज सैंकड़ो लोग इस महामारी के कारण मौत के मुंह में जा रहे है। प्रशासन के तमाम इंतजामों के बाद भी राज्य में कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। जिसे देखते हुए राज्य में नाईट कर्फ्यू व वीकेंड लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध लगा दिए गए है। इन प्रतिबंधों व राज्य में कोरोना की भयावह स्थिती को देखते हुए पंजाब में रह रहे प्रवासी मजदूरों में संपूर्ण लॉकडाउन लगने की आशंका बढ़ गई है। 

new orders on curfew imposed in jalandhar

जालंधर में लगे कर्फ्यू को लेकर नए आदेश, प्रशासन ने अब इन्हें दी छूट
जालंधर में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच प्रशासन की तरफ से कुछ रियायत दी गई है। मिली जानकारी के अनुसार पंजाब सर्कार के नियमों पर अब जालंधर जिला प्रशासन की तरफ से जालंधर में पोल्ट्री उत्पादों और मीट की दुकानों को कर्फ्यू से बाहर रखने के आदेश जारी किए है। आपको बता दें कि पंजाब में कोरोना वायरस का प्रकोप राज्य में एक बार फिर एक्टिव हो गया है। इसके चलते पंजाब सरकार की तरफ से 27 अप्रैल से कोविड की नई पाबंदियां लागू करने का फैसला किया गया था। यह पाबंदियां, गाइडलाइंस या निर्देश अगले आदेशों तक जारी रहेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Related News

Recommended News