Punjab : पुलिस कस्टडी में युवक की संदिग्ध हालत में मौत, परिजनों ने लगाए ये आरोप

punjabkesari.in Friday, Dec 29, 2023 - 07:17 PM (IST)

बठिंडा (विजय वर्मा)  : चार साल पुराने एक मामले में गिरफ्तार किए गए एक युवक की थाना कैंट पुलिस की हिरासत में संदिग्ध हालत में मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि पकड़े गए आरोपित युवक की अचानक हालत गंभीर हो गई, जिसे उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर उसकी मौत हो गई, जबकि मृतक युवक के परिजनों का आरोप है कि पुलिस द्वारा कथित तौर पर की गई पिटाई के बाद उसकी मौत हुई है। परिजनों ने मामले की जांच करवाकर आरोपित पुलिस कर्मियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने और उन्हें इंसाफ देने की गुहार लगाई। 

दरअसल गांव सिधाणा के रहने वाले 23 वर्षीय युवक मनमोहन सिंह पर बठिंडा की थाना कैंट पुलिस ने 1 नवंबर 2019 को लूटपाट करने का एक मामला दर्ज किया था, जिसमें आरोपित फरार चल रहा था। बीती वीरवार को थाना कैंट पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर आरोपित मनमोहन सिंह को उसके गांव सिधाणा से गिरफ्तार किया था। वीरवार शाम को पुलिस हिरासत में उसकी संदिग्ध हालत में मौत हो गई। मृतक युवक की चाची जसविंदर कौर ने आरोप लगाया कि उसके भतीजे को कैंट पुलिस ने वीरवार सुबह गांव के घर से गिरफ्तार किया था। जिसके बाद वह अपने भतीजे से मिलने के लिए दोपहर को थाना कैंट आए थे। दोपहर का खाने देने के बाद जब वह वापस गए थे, तब तक उनका भतीजा मनमोहन सिंह बिल्कुल ठीक था, लेकिन जब वह वीरवार शाम को दोबारा खाना देने के लिए थाना कैंट पहुंचे, तो उसके भतीजे के साथ पुलिस कर्मियों द्वारा कथित तौर पर मारपीट की गई थी, जिसके चलते वह ठीक प्रकार से चल भी नहीं पा रहा था। खाना देने के बाद वह वापस चले गए, लेकिन देर शाम को पुलिस कर्मियों का उन्हें फोन आया कि उनके भतीजे की अचानक हालत बिगड़ गई और उसे उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, लेकिन उसकी मौत हो गई। 

जसविंदर कौर ने आरोप लगाया कि मनमोहन सिंह की मौत पुलिस द्वारा की गई मारपीट के बाद हुई है। उन्होंने मामले की जांच करवाकर आरोपित पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है। उधर, डीएसपी सिटी 2 गुरप्रीत सिंह का कहना है कि मनमोहन सिंह को थाना कैंट पुलिस ने वीरवार को चार साल पुराने एक मामले में गिरफ्तार किया था। जिसकी वीरवार शाम को अचानक हालत बिगड़ गई और पुलिस टीम ने उसे उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। युवक की मौत के मामले की ज्यूडिशियल जांच शुरू कर दी गई और शव का पोस्टमार्टम भी करवाया जा रहा है, ताकि मौत होने के असल कारणों का पता चल सके।

 

Content Editor

Subhash Kapoor