कौल की मदद के लिए पंजाब सरकार ने बढ़ाए हाथ, भेजा 5 लाख का चैक

punjabkesari.in Sunday, Jan 13, 2019 - 08:56 AM (IST)

लुधियाना(खुराना) : मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने पंजाबी फिल्मों के मशहूर अदाकार रहे सतीश कौल की तकलीफ को कम करने के लिए 5 लाख की आर्थिक सहायता का मरहम लगाया है। इस संबंध में गांव मानकवाल स्थित मैडम सत्या के घर पहुंचे एस.आई. अधिकारी (एस.डी.एम.) सागर सेतिया ने सतीश कौल को उक्त राशि का चैक भेंट करते हुए अन्य मांगों को भी जल्द पूरी करने आश्वासन दिया है। 

इस दौरान एस.डी.एम. सागर सोतियां ने मीडिया कर्मियों को बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा 7 जनवरी को ट्वीट करके जहां सतीश कौल की दयनीय हालत पर चिंता व्यक्त की थी, वहीं जिलाधीश प्रदीप अग्रवाल को भी खुद मौके पर जाकर सतीश कौल का हाल जानने सहित हर संभव मदद करने संबंधी निर्देश जारी किए गए थे। इस संबंध में 8 जनवरी को जिलाधीश ने कौल से मिलकर उनकी मांगों के संबंध में सी.एम. को रिपोर्ट भेजी थी और सी.एम. द्वारा पहले पड़ाव में कौल को 5 लाख रुपए की सहायता राशि का चैक भेंट किया गया है। एक सवाल के जवाब में सेतियां ने कहा सरकार द्वारा कौल की अन्य मांगों को भी जल्द अमली जामा पहनाया जाएगा।

कौल ने कहा : लगता है अब मेरे दिन फिर जाएंगे 
लंबे समय तक दुख तकलीफ व बीमारियों से घिरे सतीश कौल के चेहरे पर आज हलकी सी मुस्कान झलक रही थी। इस दौरान उन्होंने मीडिया कर्मियों के सवालों का जवाब देते हुए कैप्टन सरकार  का धन्यावाद करते कहा कि लगता है, अब मेरे दुखों का अंत जल्द हो जाएगा। सतीश कौल ने अपनी सदाबहार पंजाबी फिल्म राणों का डॉयलॉग दोहराते हुए बड़े भावुक अंदाज में कहा राणो अज हथ मलदियां मलदियां उह लकीरा मिट गइयां ने जिना विच रब्ब ने तेरा नाम लिखिया-सी लगदा ए अज तो साडे रस्ते वख हो गए ने राणो। कौल ने कहा मुझे लगता है कैप्टन सरकार मेरी अन्य मांगों को भी जल्द पूरी कर मुझे नया जीवन प्रदान करेगी।

कौल के फैंस ने भी मदद के लिए आगे बढ़ाए हाथ
यहां बताना अनिवार्य रहेगा कि अपने महबूब अभिनेता की दयनीय हालत जानने के बाद उनके फैनस ने भी कौल की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं, जिसमें जहां गत दिनों एन.आर.आई. नवतेज सिंह बटाला व गायक फिरोज खान ने आर्थिक सहायता के साथ ही सर्दी में पहनने के लिए गर्म कपड़ों की शापिंग करवाई है, वहीं बठिंडा से पहुंची कौल की फैन कमलेश रानी ने भी उनकी मदद के लिए राशि भेंट की है, जो सोशल मीडिया द्वारा कौल की दयनीय स्थिति जानने के बाद लुधियाना पहुंची। कमलेश रानी ने बताया कि वह बठिंडा में ही सरकारी कार्यलय में ड्यूटी करती है और आज वह छूट्टी लेकर अपने चहेते अदाकार का हाल देखने के लिए यहां पहुंची है।

सरकार से कौल द्वारा मांगी गई मदद का ब्यौरा
बता दें  कि सतीश कौल ने सरकार से अपनी स्थिति में सुधार लाने के लिए इस प्रकार की मदद की मांग की है।
*मुफ्त डाक्टरी ईलाज। 
*खुद का मकान (फलैट)।
*देखभाल के लिए अटैंडट लड़का।
*पिछले 1 वर्ष से बंद पड़ी पैंशन राशि को पुण्य शुरू करवाना आदि।

पंजाब केसरी ने प्रमुखता से उठाई थी कौल की हालत की दास्तां
उल्लेखनीय है कि 9 जनवरी को प्रकाशित पंजाब केसरी के अंक में अदाकार सतीश कौल की हालत के बारे में प्रमुख्ता से नशर किए गए समाचार तालियों की गडग़राहट के साथ फिल्म पर्दे पर एन्ट्री करने वाले सतीश कौल की आखिरी ख्वाहिश में उनकी, जिसके बाद सरकार के साथ ही उनके उनके फैंस कौल की मदद के लिए लगातार पहुंच रहे हैं।

swetha