खैहरा नहीं, सनकदीप हैं 'पंजाबी एकता पार्टी' के प्रधान

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2019 - 05:11 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब में एक नई बनी पंजाबी एकता पार्टी के प्रधान सुखपाल सिंह खैहरा नहीं बल्कि दस्तावेजों के मुताबिक पार्टी की प्रधानगी फरीदकोट के सनकदीप सिंह को दी गई है। फरीदकोट के जसवंत सिंह पार्टी के जनरल सकत्तर हैं और फरीदकोट के ही कुलदीप सिंह को पार्टी का कोषाध्यक्ष बनाया गया है। पार्टी की रजिस्ट्रेशन के लिए 16 फरवरी वाले दिन एक अखबार में छपे पब्लिक नोटिस की कापी में पार्टी के इन्हीं पदाधिकारियों के नाम बताए गए हैं।



चुनाव आयोग ने पार्टी की तरफ से दिए गए पत्र की कापी अपनी वेबसाइट पर अपलोड की है। 19 मार्च के बाद ही चुनाव आयोग पंजाबी एकता पार्टी को रजिस्टर करने संबंधी कोई फैसला लेगा। माना जा रहा है कि चुनावों का ऐलान 9 या 10 मार्च को कराया जाएगा। इसका मतलब है कि पार्टी की रजिस्ट्रेशन चुनाव के ऐलान से दो हफ्ते बाद हो सकती है और उसके बाद ही पार्टी को कोई चुनाव निशान जारी होगा।



गौरतलब है कि जिस समय पार्टी की स्थापना हुई थी, उस वक्त सुखपाल खैहरा को पार्टी का मुख्य चेहरा बताया गया था लेकिन कागजी कार्रवाई में अधिकारिक तौर पर सनकदीप सिंह को पार्टी का प्रधान बताया गया है। पूरे मामले पर 'पंजाब केसरी' की तरफ से जब खैहरा से बातचीत की गई तो उन्होंने सनकदीप के पार्टी प्रधान होने की पुष्टी करते हुए कहा कि फिलहाल वह कानूनी तौर पर पार्टी के प्रधान नहीं हैं।


 

Mohit