बब्बू मान के गाने पर डांस करना लड़की को पड़ां महंगा, गांव के लोगों ने वीडियो बनाकर किया वायरल

punjabkesari.in Tuesday, Sep 01, 2020 - 12:09 PM (IST)

मोहाली (नियामियां): एक शादी समारोह में नाचते वक्त अपने ही गांव की लड़की की फोटो खींच पंजाबी गायक बब्बू मान के गाने पर वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। अब गांव सहौड़ां के एक युवक पर कार्रवाई की मांग को लेकर लड़की के परिजन पुलिस स्टेशनों के चक्कर काट रहे हैं लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही।उस युवक ने 30-35 बाहरी युवकों को लेकर लड़की के परिवार पर हमला करघायल कर दिया। पीड़ित परिवार ने कहा कि जब वे शिकायत देने के लिए खरड़ थाने गए तो पुलिस ने कोरोना की बात कहकर दर्ज नहीं की। पब्लिक डीलिंग बंद होने की बात कही गई। अब परिवार नेे एस.एस.पी. मोहाली को शिकायत देकर इंसाफ मांगा है।

हमलावरों के डर से रिश्तेदारों के घर में ली पनाह
पत्रकार वार्ता में पीड़िता के चाचा जसपाल सिंह ने आरोप लगाया कि पुलिस से इंसाफ की आशा छोड़ बैठे हैं। सारा परिवार हमलावरों के डर से अब रिश्तेदारों के घर में पनाह लेकर बैठा है। पांच माह पहले उनके पड़ोस में विवाह था, जिसमें परिवार गया हुआ था। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाले जसप्रीत ने भतीजी की नाचते समय फोटो खींची और पंजाबी गाना फिट कर वायरल कर दिया। यह वीडियो उन तक भी पहुंच गया। जसप्रीत ने आई.डी. जसप्रीत 420 से पोस्ट किया था।

पंचायत के फैसले के बाद भी कर रहा था तंग
उन्होंने विरोध किया तो पंचायत ने फैसला करवा दिया। कुछ दिन बाद जसप्रीत फिर भतीजी को गली में रोक कर तंग-परेशान करने लगा। फिर पंचायत बैठ गई और फैसला हुआ कि अब जसप्रीत कोई हरकत करता है तो 20 हजार जुर्माना देना होगा। लिखित फैसला हुआ परन्तु जसप्रीत फिर भी हरकतों से बाज नहीं आया।

जसप्रीत के भाई ने पीड़ित पर ही लगाए आरोप
जसप्रीत के भाई गुरबचन सिंह ने पीड़िता के चाचा जसपाल पर आरोप लगाया कि जसप्रीत के परिवार के साथ लड़ाई हुई थी। 22 अगस्त को थाने खरड़ में रिपोर्ट भी दर्ज करवाई थी। सब कुछ निपटने के बावजूद जसपाल ने 20-25 लड़कों के साथ घर पर हमला करउन्हें घायल कर दिया।


पिता पर किरपाण और मामा के सिर पर मारी रॉड, हवाई फायर भी किए
चाचा ने बताया कि 22 अगस्त को जसप्रीत ने 30-35 साथियों समेत रंजिश के चलते घर पर हमला कर दिया। लड़की के पिता प्रेम सिंह के हाथ पर किरपाण, मामा कुलवंत सिंह के सिर पर रॉड और भाई कुलविन्दर सिंह पर जानलेवा हमला किया। कुलवंत के सिर पर 13 टांके लगे। यही नहीं, जसप्रीत ने घर में घुस तोड़-फोड़ की ही, साथ में दहशत फैलाने के लिए दो हवाई फायर भी कर दिए। चाचा ने यह भी आरोप आरोप लगाया कि जसप्रीत ने फेसबुक आई.डी. पर हथियारों समेत कई फोटो भी अपलोड किए हैं। उनकी भतीजी को धमकी भी दी कि उसकी बात न मानी तो उसके नाम का पत्र जेब में रख खुदकुशी कर लेगा और उसे झूठे मामले में फंसा देगा।

दोनों पक्षों को बुलाया था थाने: कुलवंत
सब इंस्पैक्टर कुलवंत सिंह ने बताया कि 21-22 अगस्त की रात जसप्रीत और जसपाल के परिवारों के बीच लड़ाई हुई थी। दोनों ही गुटों ने एक-दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाया था। कोरोना के चलते थानों में पब्लिक डीलिंग बंद थी। अब मामले की जांच चल रही है। दोनों पक्षों को थाने बुलाया और जसपाल पक्ष की स्टेटमैंट लिख ली है। अब घटना स्थल का दौरा कर बनती कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Vatika