गायक गुरविंदर बराड़ की पत्नी ने की खुदकुशी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 28, 2018 - 02:37 PM (IST)

बठिंडा: मरहूम नाटककार प्रो. अजमेर औलख की बेटी और गायक गुरविंदर बराड़ की पत्नी सोहजदीप कौर ने मंगलवार देर शाम खुदकशी कर ली। परिवार के सदस्यों के अनुसार सोहज अपने पिता की मौत के बाद से मानसिक तौर पर परेशान रहने लगी थी। इसके चलते ही उसने यह कदम उठाया है। सोहजदीप लंबे समय से अपने पति गायक गुरविंदर बराड़ और दो बच्चों के साथ बठिंडा में रह रही थीं।

सोहजदीप मंगलवार को पहले अपने बेटे के साथ बैंक गईं, जहां से उन्होंने कुछ पैसे निकलवाए और वापस घर आ गईं। इसके बाद वह अपने कमरे में चली गईं। जब वह काफी देर तक बाहर नहीं आईं तो उनके बेटे ने जा कर देखा। बेटे के अनुसार मां पंखे से लटक रही थी। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी जान न बच सकी। जिस वक्त यह घटना हुई, उस समय गुरविंदर बराड़ गायकी का प्रोग्राम करने गए थे। नाटककार अजमेर औलख की बेटी होने के नाते उन्हें कला विरासत में ही मिली। स्टेज पर उनकी पेशकारी हर किसी को प्रभावित करती रही।

 

पंजाबियों के लिए इससे अधिक त्रसदी और क्या होगी कि जब विश्व रंग मंच दिवस मनाया जा रहा है, तो एक महान कलाकार की काबिल कलाकार बेटी इस दुनिया को अलविदा कह गई। डॉक्टरों का कहना है कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद ही मौत का सही कारण स्पष्ट होगा। सोहज बराड़ पंजाबी फिल्म ‘पुत्त जट्टां दे..’ के अलावा कई पंजाबी गीतों में मॉडलिंग कर चुकी थीं।  

Punjab Kesari