पाकिस्तान जा कर विवादों में घिर गए थे सिंगर मीका, वाघा बॉर्डर पहुंचकर बोले ‘भारत माता की जय’

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2019 - 10:45 AM (IST)

चंडीगढ़: पाकिस्तान के कराची में एक विवाह समारोह में कार्यक्रम प्रस्तुत करने को लेकर भारत और पाकिस्तान दोनों ही देशों में निशाने पर आए गायक मीका सिंह ने वाघा से अटारी में प्रवेश करने के बाद ‘भारत माता की जय’ व  ‘वंदे मातरम’ का नारा लगाते हुए अपना एक वीडियो अपलोड किया है। गायक ने अपनी आलोचना को लेकर चुप्पी साधे रखी थी।



उन्होंने वाघा-अटारी भूमि मार्ग से भारत लौटने का एक वीडियो बृहस्पतिवार को स्वतंत्रता दिवस पर ट्विटर पर सांझा किया। बी.एस.एफ. के एक अधिकारी के मुताबिक मीका 9 अगस्त को लौटे थे। उससे एक दिन पहले उन्होंने कराची में अपने दल के साथ एक अरबपति की बेटी के विवाह समारोह में कार्यक्रम प्रस्तुत किया था। अरबपति पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के कथित रूप से नजदीकी हैं। मीका ने वीडियो के शीर्षक में लिखा- ‘भारत माता की जय’। इतने गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए आप सभी का धन्यवाद। स्वतंत्रता दिवस की एक बार फिर शुभकामनाएं और हमारे जवानों को सलाम।



वह कोई त्यौहार नहीं मना पाते, ऐसा केवल हम सभी का जीवन बेहतर बनाने के लिए। जय हिंद। मीका की कराची में उपस्थिति का तब पता चला जब कुछ मेहमानों ने उनकी प्रस्तुति के वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किए। मीका भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा समाप्त करने के मात्र 3 दिन बाद ही कराची में थे।बुधवार को आल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन (ए.आई.सी. डब्ल्यू.ए.) और फैडरेशन आफ वैस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लाइज (एफ.डब्ल्यू.आई.सी.ई.) ने मीका पर पाकिस्तान में उनके प्रदर्शन को लेकर प्रतिबंध लगा दिया। ए.आई.सी.डब्ल्यू.ए. ने एक बयान में कहा कि उसने गायक पर बिना शर्त प्रतिबंध लगाया है और यह सुनिश्चित करेगा कि उन्हें सभी फिल्मों और इंटरटेनमैंट कंपनियों के साथ सभी म्यूजिक अनुबंधों से बहिष्कृत किया जाए।

Vatika