पंजाबी गायक परमीश वर्मा को गोली मारने वाले गैंगस्टर बाबा को प्रोडक्शन वारंट पर ले आई पुलिस

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2019 - 08:22 AM (IST)

जालंधर: मशहूर पंजाबी गायक परमीश वर्मा को गोली मारने वाले ‘ए’ कैटागरी के गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा को जालंधर पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर लाई है। पुलिस को शक है कि मार्च 2018 को जंडियाला के पास गन प्वाइंट पर हुई मनी एक्सचेंजर से लूट दिलप्रीत बाबा ने अपने साथियों साथ मिल कर की थी। बाबा को पूछताछ के  लिए 2 दिन के रिमांड पर लिया गया है। दिलप्रीत बाबा मूल रूप से महाराष्ट्र के नांदेड़ के रहने वाले गैंगस्टर रिंदा करीबी है।

बाबा के खिलाफ पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र में करीब 30 केस दर्ज हैं जिसमें से 3 मर्डर व 9 इरादा-ए-कत्ल के केस शामिल हैं। पुलिस से बचने के लिए दिलप्रीत बाबा काफी समय तक भेस बदल कर छुपता फिर रहा था। उसने एक सरपंच को गोलियां भी मारी थीं और इस वारदात में गैंगस्टर रिंका भी शामिल था। परमीश वर्मा को गोली मार कर बाबा ने सोशल मीडिया पर खुद ही अपना गुनाह कबूला था जिसके बाद पंजाब पुलिस बाबा की तलाश कर रही थी। दिलप्रीत बाबा को पुलिस इतनी तत्परता से तलाश रही थी कि उसे अपने पिता के संस्कार में शामिल होने के लिए दाड़ी तक कटवानी पड़ी थी। जालंधर पुलिस की मानें तो दिलप्रीत बाबा ने 23 मार्च 2018 में जंडियाला बस स्टैंड के पास स्थित अमृत इंटरप्राइजेज के मालिक तरसेम सिंह को घर जाते हुए अपने 2 साथियों साथ मिल कर घेर लिया था। गन प्वाइंट पर तरसेम सिंह से नकदी से भरा बैग छीन लिया, जिसमें 2.50 लाख की नकदी थी।

पुलिस ने इस केस में पहले 3 अज्ञात लोगों को नामजद किया था, लेकिन बाद में पुलिस के पास आए इनपुट के चलते इस केस में दिलप्रीत बाबा व उसके 2 साथियों को नामजद कर लिया था। दिलप्रीत बाबा को सी.आई.ए. स्टाफ-1 में रखा गया है। हालांकि तरसेम सिंह ने पुलिस को दिए बयान में यह भी कहा था कि अगर लुटेरे उसके सामने आएं तो वह उन्हें पहचान सकता है। इस वारदात के समय लुटेरे अपना एक पिस्टल मौके पर छोड़ कर भाग गए थे, जो बाद में नकली निकला था। थाना सदर में लुटेरों के खिलाफ एफ.आई.आर. नंबर -49 तिथि 24-03-2018 दर्ज की गई थी। उधर सी.आई.ए. स्टाफ के इंचार्ज हरमिंदर सिंह का कहना है कि बाबा को 2 दिन के रिमांड पर लिया गया है। लूट का केस दर्ज करवाने वाले तरसेम सिंह को भी बाबा के सामने बैठाया जाएगा ताकि पता लग सके कि वह इस लूट कांड में शामिल था या नहीं। कुछ समय पहले जालंधर रूरल पुलिस भी दिलप्रीत बाबा को प्रोडक्शन वारंट पर लाकर अन्य केस में पूछताछ कर चुकी है।

इंस्पैक्टर शिव कुमार के इनपुट से पकड़ा था बाबा
बता दें कि गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह बाबा को जालंधर रूरल पुलिस के सी.आई.ए. स्टाफ इंचार्ज इंस्पैक्टर शिव कुमार द्वारा दिए इनपुट से पकड़ा गया था, जिस समय चंडीगढ़ के बस स्टैंड पर दिलप्रीत बाबा के आने की जानकारी मिली थी कि इंस्पैक्टर शिव कुमार समेत पंजाब पुलिस के इंटैलीजैंस विंग की टीम ने बाबा को घेर लिया था। पुलिस की गोली लगने से बाबा घायल भी हो गया था। दिलप्रीत बाबा पंजाबी सिंगर गिप्पी गरेवाल समेत अन्य पंजाबी गायकों को भी फिरौती के लिए धमका चुका है। 

Vatika