पंजाबी नौजवान की कनाडा में हत्या, कार सहित लगाई आग

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 09:51 PM (IST)

तलवंडी भाई/मुदकी(हैप्पी): कनाडा के एब्टसफोर्ड में रहते मुदकी के निकटववर्ती गांव पतली के पूर्व सवपंच अर्जुन सिंह के छोटे पुत्र सुखदेव सिंह धालीवाल (48) की गत दिनों एब्टसफ ोर्ड में उसके घर से थोड़ी दूरी पर ही अज्ञात लोगों द्वारा हत्या कर देने की खबर है।

मृतक के बड़े भाई पूर्व सरपंच जसवीर सिंह धालीवाल ने बताया कि 15 नवंबर की शाम को सुखदेव धालीवाल अपने एक अति नजदीकी रिश्तेदार के साथ घर से बाहर गया था। सायं 8 बजे के करीब उसकी अपनी पत्नी अवनीत धालीवाल से अंतिम बार बात हुई थी और 10 बजे के बाद उसका फोन बंद आने लगा। अगले दिन सुखदेव धालीवाल की किराये पर ली शैवरलैट कार जली हुई स्थिति में खेतों में से मिली, जिसमें से बुरी तरह से जला हुआ एक शव भी बरामद हुआ। पुलिस ने इस संबंधी सुखदेव धालीवाल की पत्नी को सूचित तो किया लेकिन मृतक शव सुखदेव धालीवाल का है, की पुष्टि नहीं की।

जसवीर धालीवाल ने बताया कि अब 6 दिसंबर को कनाडा पुलिस ने फ्रांस की लैब से आई डी.एन.ए. रिपोट के हवाले से पुष्टि कर दी है कि मृतक सुखदेव धालीवाल ही है। इस सबंधी कनाडा पुलिस का मानना है कि सुखदेव धालीवाल की हत्या के बाद उसे कार सहित आग लगा दी गई थी। इस घटना में सुखदेव धालीवाल के उक्त रिशतेदार का बयान भी अहम है जो घटना के करीब 5 दिन बाद गंभीर रूप से घायल अवस्था में अस्पताल से मिला था। इस घिनौनी घटना को अंजाम देने वाले कौन थे? सुखदेव धालीवाल से हत्यारों की क्या रंजिश थी आदि सवालों से पर्दा उठाने के लिए कनाडा पुलिस गंभीरता से जांच कर रही है।
 

Vaneet