पंजाबवासी हो जाएं बड़े बदलाव के लिए तैयार, मौसम को लेकर आई नई Update

punjabkesari.in Thursday, Feb 09, 2023 - 10:55 AM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाबवासी पसीने छुड़ाने वाली गर्मी के लिए तैयार हो जाएं। दरअसल, इस बार सर्दी देर से शुरू हुई तो लगा कि यह देर तक रहेगी पर जिस तरह तापमान लगातार ऊपर की तरफ जा रहा है, उसे देख कर लग रहा है कि गर्मी भी जल्दी आ जाएगी। मौसम केंद्र के डॉयरेक्टर मनमोहन सिंह मुताबिक पश्चिमी हवाएं पिछले सालों की तुलना में ज्यादा नहीं चली हैं। ऐसे में बारिश कुछ खास नहीं हुई।

यह एक बड़ा कारण है कि फरवरी में तापमान ऊपर जा रहा है। हालांकि इन दिनों में तापमान बढ़ना शुरू हो जाता है पर बारिश ना होने के कारण और आसमान ज्यादा साफ होने के कारण तापमान बढ़ रहा है। इस कारण पंजाब वासियों को जल्द ही पसीने छुड़ाने वाली गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। केंद्र अनुसार आने वालों दिनों में बारीश की कोई संभावना नहीं है, जबकि आने वाले दिनों में तापमान बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। 

बुधवार सुबह से ही मौसम साफ रहा और शाम तक धूप निकली रही। हालांकि सुबह और शाम के समय ठंड जारी है। शाम होते ही ठंडी हवा अभी चल रही है, जिस कारण मौसम में ठंड बनी हुई है। बुधवार अधिक से अधिक तापमान 23.1 डिग्री सैल्सियस रहा, जबकि नीचला तापमान 9.4 डिग्री दर्ज हुआ। 

Content Writer

Vatika