पंजाबियों ने हरियाणा में कांग्रेस टिकट आबंटन में मांगा पूरा प्रतिनिधित्व

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2019 - 08:46 AM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाबियों ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में टिकट आबंटन में कांग्रेस ने पूरा प्रतिनिधित्व मांगा है। राष्ट्रीय पंजाबी महासभा के महासचिव सुरिन्द्र जुनेजा ने आज यहां बताया कि हरियाणा में पंजाबियों की जनसंख्या लगभग 42 प्रतिशत हो चुकी है तथा उसे देखते हुए हरियाणा में भाजपा का प्रभावी ढंग से मुकाबला करने के लिए पंजाबी नेताओं को अधिक से अधिक टिकटें दी जानी चाहिएं। उन्होंने कहा कि पिछली बार भाजपा ने पंजाबी नेता को हरियाणा में मुख्यमंत्री के रूप में पेश किया था। अब भी भाजपा पंजाबी मुख्यमंत्री बनाने के नाम पर अपना प्रचार चला रही है इसलिए भाजपा को जवाब देने के लिए जरूरी हो गया है कि कांग्रेस भी अधिक से अधिक सीटों पर पंजाबी नेताओं को मुकाबले में उतारे। 

सुरिन्द्र जुनेजा ने कहा कि पंजाबी महासभा ने इस संबंध में हरियाणा के चुनाव प्रभारी गुलाम नबी आजाद से मुलाकात की थी तथा उनके ध्यान में भी यह मामला लाया गया है, इसी तरह से हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिन्द्र सिंह हुड्डा तथा हरियाणा कांग्रेस कमेटी अध्यक्षा कुमारी शैलजा के सामने भी पंजाबी महासभा ने अपनी मांगें रखी हुई हैं। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस राज्य विधानसभा चुनाव में मुरथल रेप कांड के दोषियों को दंडित करने का मामला उठाती है तो उस स्थिति में इसका पार्टी को काफी फायदा मिलेगा क्योंकि हरियाणा की भाजपा सरकार ने दोषियों को अभी तक दंडित नहीं किया है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में हालात तेजी से बदल रहे हैं तथा उसे देखते हुए कांग्रेस हाईकमान को चाहिए कि वह पंजाबियों की भावनाओं को देखते हुए अधिक से अधिक पंजाबी उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारे, इससे कांग्रेस भाजपा से पंजाबी मुद्दा छीन लेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में दम है तथा वह अगर टिकटों बारे सही फैसला लेती है तो नतीजों में भारी उलटफेर देखने को मिल सकता है।

Edited By

Sunita sarangal