मैथ का सवाल नहीं आया तो टीचर ने बच्ची को डंडे के साथ पीटा

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2019 - 05:59 PM (IST)

जलालाबाद(सेेतिया,सुमित): शहर की दशमेश नगरी स्थित सरकारी प्राइमरी स्कूल रामगढिय़ा में एक मास्टर पर तीसरी क्लास में पढ़ती लड़की के साथ कथित तौर पर मारपीट करने के आरोप लगे हैं। उधर आरोपों नीचे घिरे मास्टर गुरविंदर सिंह का कहना है कि बच्चों को पढ़ाने के लिए थोड़ा कुछ कहना पड़ता है।
 
जानकारी देते हुए गुरप्रीत कौर पत्नी शामा सिंह निवासी राजपूत मोहल्ला ने बताया कि उसकी बेटी सुनीता सरकारी प्राइमरी स्कूल में तीसरी क्लास में पढ़ती है और शुक्रवार शाम के समय जब उसने अपनी बेटी के लाशें पड़ी देखी तो वह हैरान रह गए। उसने बताया कि बच्ची के पास से पूछने पर उसने बताया कि गणित का सवाल न आने की सूरत में मास्टर ने उसको पीटा। गुरप्रीत कौर ने बताया कि वह पहले मुख्याध्यापक को बच्चों को सजा देने के विरोध में कह चुके हैं परन्तु यह दूसरी बार है कि बच्ची को सजा दी गई है। गुरप्रीत कौर ने बताया कि बच्चों को सजा देने के चक्कर में यदि बच्चे की कोई हड्डी टूट जाए तो कौन जिम्मेदार होगा। उनकी मांग है कि स्कूल के मुखी इसकी तरफ ध्यान दें ताकि बच्चों के साथ इस तरह की मारपीट न हो।

क्या कहना है टीर्चर का
उधर जब इस संबंधी संबंधित मास्टर के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि बच्चों को पढ़ाई करवाने के लिए थोड़ा बहुत सख्ती के साथ पेश आना पड़ता है परन्तु यह नहीं कि उसने बहुत मारा है। उसने बताया कि कुछ दिन ही बच्ची के बर्थडे पर उसने टाफियां भी दीं थीं परन्तु इस मामले को 
माता-पिता पता नहीं क्यों तूल दे रहे है।

Vaneet