न्यूजर्सी के अटार्नी जनरल के विरुद्ध नसली टिप्पणी की भाई लोंगोवाल ने की निंदा

punjabkesari.in Friday, Jul 27, 2018 - 06:51 PM (IST)

अमृतसर: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लोंगोवाल ने अमेरिका में न्यूजर्सी के अटार्नी जनरल गुरबीर सिंह ग्रेवाल के विरूद्ध स्थानीय रेडियो एंकर की ओर से की गई नसली टिप्पणी की सख्त शब्दों में निंदा की है। 

भाई लोंगोवाल ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका में अटार्नी जनरल के अहम पद पर बिराजमान गुरबीर सिंह ग्रेवाल की सिख पहचान को लेकर रेडियो ऐंकर की तरफ से की गई टिप्पणियां उनकी नफरत भरी मानसिकता को दर्शाती हैं। उन्होंने कहा कि एंकर ने एक सिख को उसके नाम के साथ जानने की जगह मजाक भरे लहजे में पगड़ीधारी व्यक्ति कहना सिखों की तौहीन है और इस घटना ने फिर सिद्ध कर दिया है कि अमेरिका जैसे विकसित देश में सिखों की तरक्की कुछ लोग आज भी बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। 

भाई लोंगोवाल ने कहा कि सिख अपने स्वरूप के साथ दुनिया भर में पहचाने जाते हैं और पगड़ी सिखों के लिए एक पहचान के साथ-साथ एक धार्मिक चिह्न भी है। उन्होंने कहा कि देश दुनिया को यह बात भी कभी नहीं भूलनी चाहिए कि सिख सत्य की बात करने वाली, ईमानदार और मेहनती कौम है। सिख जिस देश में भी रहते हैं, उसकी बेहतरी और विकास के लिए काम करते हैं। भाई लोंगोवाल ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से अपील की है कि वह ऐसे मामलों सम्बन्धित अमेरिकी सरकार के साथ बातचीत करें, ताकि भविष्य में कोई ऐसी हरकत न करें जिससे सिखों की भावनाओं को ठेस पहुंचती हो।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News