चल रही थी जिस्मफरोशी, आपत्तिजनक हालत में लड़कों संग मिली विदेशी लड़कियां

punjabkesari.in Friday, Jul 31, 2020 - 01:20 PM (IST)

लुधियाना: अमीरजादों  को गोरी चमड़ी का ख्वाब दिखाकर दिल्ली और विदेशों से लड़कियां लाकर शहर में देह व्यापार का धंधा चला रहे एक गिरोह को थाना शिमलापुरी की पुलिस ने बेनकाब किया है। थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर देह व्यापार के धंधे का छापा मार कर कुल 6 व्यक्तियों को गिरफ़्तार किया है, जिनमें 4 महिलाएं शामिल हैं। इन महिलाओं में 3 विदेशी और 2 नौजवान लुधियाना निवासी हैं, जो ग्राहक के तौर पर गए थे जबकि गिरोह के 3 मुख्य सरगना फ़रार होने में सफल रहे।

पकड़े गए गिरोह के सदस्यों को मीडिया के सामने पेश करते हुए ए.डी.सी.पी.-2 जसकिरनजीत सिंह तेजा ने बताया कि ए.सी.पी. सन्दीप बुज़ुर्ग, थाना प्रमुख अमनदीप सिंह बराड़, एस. आई. सिमरनजीत कौर, सुखविन्दर सिंह के नेतृत्व वाली टीम गिरोह को पकड़ने के लिए बनाई गई थी। उन्होंने कहा कि शहर में पिछले कई दिनों से गिरोह सक्रिय था, जो विदेशी लड़कियों को यहां बुला कर देह व्यापार का धंधा करवाता था। पकड़ी गई विदेशी लड़कियां उजबेकिस्तान की हैं, जिनकी पहचान सुबेरा ख़ान, सुशिशता, शहनाज के रूप में हुई है, जबकि गिरोह के स्थानीय महिलाओं की पहचान नज़मप्रीत कौर निवासी गुरदासपुर, विक्रमजीत सिंह उर्फ गौरव निवासी हैबोवाल लुधियाना, विकास शर्मा उर्फ मनी गोविन्द नगर शिमलापुरी लुधियाना के रूप में हुई है, जिन पर केस दर्ज कर लिया गया है। फ़रार आरोपियों की गिरफ़्तारी के लिए पुलिस कार्रवाई में लगी हुई है। थाना प्रमुख बराड़ ने बताया कि लड़कियों के साथ पकड़े गए 2 नौजवान आपत्तिजनक हालत में थे।

गिरोह को पकड़ने के लिए पुलिस ने भेजा अपना ग्राहक
थाना शिमलापुरी के प्रमुख अमनदीप सिंह बराड़ ने बताया कि गिरोह को पकड़ना कोई आसान काम नहीं था लेकिन इनकी सरगर्मियों पर पुलिस की नज़र थी, जिस कारण इन्हें रंगे हाथ पकड़ने के लिए पुलिस ने उच्च आधिकारियों के निर्देशों पर योजना बनाई थी और एक व्यक्ति को ग्राहक बना कर विदेशी के पास भेजा गया, जहां गिरोह के सरगना ऋतु उर्फ मीनू निवासी लोहारा, लुधियाना, रमनदीप सिंह निवासी बस्ती जोधेवाल लुधियाना, गुरी उक्त पुलिस वालों के आदमी को मिला और इसे विदेशी लड़कियां दिखाईं। जैसे ही एक लड़की पसंद आने पर बात तय हुई तो 2 हज़ार का नोट पकड़ते बिल्कुल मौके पर गिल नहर के पास पुलिस ने रेड कर दी, जबकि ग्राहक की सीमा रेखा पर उक्त सुबेरा ख़ान को पकड़ा गया, जिसने पूछताछ दौरान देह व्यापार के अड्डे का खुलासा करते कहा कि उक्त गिरोह की ऋतु उर्फ मीनू अपने साथियों के साथ फ़िरोज़पुर रोड पर किराए के मकान में सैक्स रैकेट का धंधा चला रही हैं, जबकि रमनदीप सिंह बाहर दिल्ली और दूसरे इलाकों से विदेशी लड़कियां लाकर शहर में देह व्यापार चला रहे थे। पुलिस ने यह भी बताया कि जिस्मफरोशी के लिए मिलने वाली फीस में से आधी रकम गिरोह रखता था और आधी विदेशी लड़कियों को दी जाती थी और एक ही दिन में कई ग्राहक भुगताने के कारण इस गिरोह को मोटी कमाई हो रही था। इसके अलावा एक लड़की नज़मप्रीत कौर जो उक्त धंधे के संबंध में मीनू की तरफ से बुलाई गई थी, जिन्हें मौके पर काबू कर लिया गया। गिरोह के तीनों मुख्य सरगना आरोपी फ़रार हो गए हैं, जिनकी तालाश जारी है।

कई अमीरज़ादे और सफेदपोश हो सकते है बेनकाब
देह व्यापार के बड़े धंधे पर काबू पाने वाली थाना शिमलापुरी की पुलिस ने अब उक्त सभी आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस सूत्रों मुताबिक आज इन महिलाओं के साथ पकड़े गए अमीरज़ादे इनके ग्राहक थे। बताया जाता है कि इस गिरोह के शहर में कई सफेदपोश और अमीरज़ादे ग्राहक हैं, जो मोबाइल के द्वारा बुलाकर गोरी चमड़ी का शौक पूरा करते हैं, जिनकी अब सारी कॉल डिटेल भी चैक की जा रही है, यदि पुलिस कामयाब रही तो शहर में इस गिरोह के कई गाहक अमीरजादे बेनकाब हो सकते हैं। 

Vatika