राहुल गांधी नहीं चाहते अकालियों पर हो कार्रवाई : फूलका

punjabkesari.in Monday, Sep 03, 2018 - 08:27 AM (IST)

बठिंडा/बाघापुराना(स.ह./ राकेश): कांग्रेस ने जिस प्रकार 1984 के कत्लेआम के मामले में जांच पर जांच करवाकर मामले को दशकों तक लटकाया, वैसे ही अब कांग्रेस श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी व गोलीकांड के मामले को भी जांच के नाम पर दबाने की फिराक में है। उक्त विचार आम आदमी पार्टी के विधायक एच.एस. फूलका ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए व्यक्त किए। 

फूलका ने कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा में उक्त मुद्दे को उठाकर केवल बादलों के विरोध का माहौल बनाया है, लेकिन कांग्रेस इस मामले में कार्रवाई करने के मूड में नहीं है। फूलका ने कहा कि इस पूरी गेम का रिमोट कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के हाथों में है। वह नहीं चाहते कि गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी व गोली कांड में अकालियों पर कोई कार्रवाई हो। 

राहुल गांधी डेरा सच्चा सौदा मुखी गुरमीत राम रहीम तथा पूर्व डी.जी.पी. सुमेध सिंह सैनी को इस मामले में घसीटना नहीं चाहते। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कैप्टन अमरेंद्र सिंह इस मुद्दे को पूरी तरह उछालने व राजनीतिक लाभ लेने के निर्देश दिए हैं। राहुल गांधी की घुड़की का ही असर है कि विधानसभा में इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाने वाले कांग्रेस के पांचों विधायक आज चुप्पी धारण कर गए हैं। उन्होंने निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू व अन्य कांग्रेसी मंत्रियों एवं विधायकों से अपील की कि वे श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के इस मामले में कार्रवाई करने के लिए अपनी सरकार पर दबाव बनाएं। 

जब तक आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो जाती तब तक चुप नहीं बैठूंगा
आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक हरविन्द्र सिंह फुलका ने आज पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने वाले आरोपियों को बख्शा नहीं जाना चाहिए। जब तक आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो जाती, तब तक वह शांत नहीं बैठेंगे। उन्होंने के अलावा 16 सितम्बर को अपना इस्तीफा दे देंगे क्योंकि कैप्टन सरकार गोलीकांड के आरोपियों को बचाना चाहती है। प्रदेश सरकार 4 छोटे मुलाजिमों के खिलाफ कार्रवाई करने के अलावा और कुछ नहीं करना चाहती है।

swetha