CBSE परीक्षाएं रद्द करवाने के राहुल व प्रियंका के बयान के बाद ‘असमंजस’ में Students

punjabkesari.in Tuesday, Apr 13, 2021 - 09:40 AM (IST)

लुधियाना(विक्क): कोरोना काल के दौरान सैंट्रल बोर्ड ऑफ सैकेंडरी एजुकेशन (सी.बी.एस.ई.) की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का मामला अब राजनीतिक रंग लेने लगा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने सी.बी.एस.ई.परीक्षाओं को आयोजित करने पर दोबारा विचार करने को कहा है। 

बता दें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ को पत्र लिख कर सी.बी.एस.ई. बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग की थी। दूसरी तरफ पंजाब में कांग्रेस सरकार होने के चलते राहुल गांधी द्वारा परीक्षाएं रद्द करने की बात नहीं की गई है। वहीं बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने भी ट्वीट के माध्यम से केंद्र सरकार को सी.बी.एस.ई. परीक्षाओं को रद्द करने पर विचार करने की बात कही है।

वहीं पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की 8वीं, 10वीं और 12वीं, की बोर्ड परीक्षा देने जा रहे पंजाब के छात्र अब इस बात को लेकर असमंजस में हैं कि पंजाब में बोर्ड परीक्षाएं होंगी अथवा नहीं, क्योंकि पंजाब में कांग्रेस पार्टी की सरकार है, जबकि पंजाब सरकार इस मामले को लेकर चुप्पी साधे हुए है। पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण लगातार बढ़ रहा है लेकिन शिक्षा विभाग पंजाब परीक्षाएं आयोजित करने को लेकर अपनी जिद पर अड़ा हुआ है।

Content Writer

Vatika