पंजाब की जांच एजेंसियां फेल, बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे संदिग्ध

punjabkesari.in Wednesday, Oct 10, 2018 - 01:36 PM (IST)

जालंधर (जसप्रीत) : पंजाब की जांच एजेंसियों की हवा उस समय निकल गई, जब जम्मू-कश्मीर की पुलिस ने देर रात जालंधर पहुंच कर 7 संदिग्धों के बारे सूचना दी। रात 11ः40 पर पुलिस ने छापेमारी के दौरान 4 संदिग्धों को विस्फोटक सामग्री के साथ हिरासत में ले लिया, जबकि 3 की तलाश अभी भी जारी है। 

दशहरे पर थी धमाके की साजिश

सुबह करीब 5:30 बजे रेड कर उक्त युवकों को सिटी इंस्टीट्यूट से ए के 47 और कुछ आरडीएक्स जैसी सामग्री के साथ हिरासत में लिया गया। सूत्रों की मानें तो दशहरे में ज्योति चौक जैसे भीड़-भाड़ वाले इलाके में ब्लास्ट करने की साजिश थी। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर खुद सीआईए स्टाफ सुबह पहुंचे। मामले की गहनता से जांच चल रही है। 


संघ प्रमुख की सुरक्षा में जालंधर सील
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत जालंधर में 3 दिवसीय कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंचे हुए हैं, जिसके चलते पुलिस द्वारा शहर को सील कर दिया गया है। फिर भी जालंधर में विस्फोटक सामग्री सहित पकड़े गए संदिग्ध जालंधर पुलिस की लापरवाही को दिखाने के लिए काफी हैं। उक्त संदिग्धों को अमृतसर की काउंटर इंटेलिजेंस टीम, सीआर्इएफ स्टाफ और जे.एंड.के. की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर रेड करके हिरासत में लिया है।

Vatika