पूर्व विधायक वल्टोहा के भवन में रेड, पकड़ी बिजली चोरी

punjabkesari.in Sunday, Mar 15, 2020 - 11:24 AM (IST)

तरनतारन(रमन): पावरकॉम की विशेष टीम ने शिरोमणि अकाली दल बादल के खेमकरण से पूर्व विधायक विरसा सिंह वल्टोहा के अमरकोट स्थित भवन में रेड कर बिजली चोरी पकड़ी। इस दौरान 4 थानों की पुलिस का भी सहयोग लिया गया। 

गौर हो कि इस भवन में साल 2018 से जीरो खपत और बिजली की सीधी तारें लगाकर चोरी की जा रही थी, जिस पर 1.50 लाख रुपए से ज्यादा जुर्माना डालकर तारों और अन्य सामान जब्त कर पावरकॉम अफसरों ने थाना वेरका को अगली कार्रवाई के लिए सूचना दे दी है। उधर प्रो. वल्टोहा ने कहा कि उनको सियासी रंजिश के तहत बिजली चोरी केस में बदनाम किया जा रहा है। उन्होंने भवन में कोई बिजली चोरी नहीं की है।

जानकारी के अनुसार आज दोपहर सर्किल भिखीविंड के एक्सियन आर.के. गोयल, एस.डी.ओ. भिखीविंड, एस.डी.ओ. खेमकरण, एस.डी.ओ. खालड़ा के अलावा 4 थानों खेमकरण, कच्चा पक्का, भिखीविंड और खालड़ा की पुलिस ने अमरकोट में स्थित प्रो. विरसा सिंह वल्टोहा के भवन (दफ्तर) में रेड की, जिसमें सरेआम बिजली चोरी पकड़ी गई। 

एक्सियन गोयल ने बताया कि छापेमारी में पता चला है कि भवन के बिजली कनैक्शन की साल 2018 से खपत जीरो नजर आ रही थी, जबकि भवन में ए.सी., फ्रिज, गीजर, पंखे, लाइटों और अन्य बिजली उपकरणों का इस्तेमाल होने के बावजूद बिजली बिल एवरेज के अनुसार अदा किया जा रहा था। इस दौरान सीधे तौर पर लगाई बिजली तारों की वीडियोग्राफी कर कब्जे में ले लिया गया। जांच में यह भी सामने आया है कि प्रो. वल्टोहा ने भवन में 4.85 के.वी. लोड की मंजूरी विभाग से ली थी, जबकि 11 के.वी. से ज्यादा लेना बनता था।  

Edited By

Sunita sarangal