फिरोजपुर जिले के होटलों में छापेमारी

punjabkesari.in Sunday, Jun 24, 2018 - 09:50 PM (IST)

फिरोजपुर(कुमार): फिरोजपुर जिले में किसी भी होटल और रेस्टोरेंट आदि में खाने पीने वाली जगहों पर गंदी और मिलावटी चीजें खिलाने की किसी को भी इजाजत नहीं दी जाएगी, अगर कोई भी होटल या रेस्टोरेंट मालिक लोगों को गंदी चीज खिलाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह जानकारी देते हुए एडीसी फिरोजपुर डा.रिचा शर्मा ने बताया कि उन्होंने फिरोजपुर शहर के एक होटल पर स्वास्थ्य विभाग की टीम को साथ लेकर जब रेड किया तो उन्होंने देखा कि होटल की किचन में सब्जियां खराब हुई पड़ी थी और कटा हुआ चिकन गंदगी में पढ़ा था। 

उन्होंने बताया कि किचन की बहुत बुरी हालत थी और गली-सड़ी सब्जियों और चिकन पर मक्खियां बैठी हुई थी। उन्होंने बताया कि ऐसी चीजें खिलाकर कई होटल व रेस्टोरेंट मालिक लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं और ऐसा करने की किसी को भी ईजाजत नहीं दी जाऐगी। डा.रिचा शर्मा ने बताया कि उन्होंने इस होटल में से सब्जियों आदि के सैंपल लिए है जोकि प्रयोगशाला में टेस्टिंग के लिए भेजे जा रहे हैं। उन्होंने चेतावनी देते कहा कि जो लोग होटल रेस्टोरेंट व अन्य खाने पीने वाली चीजों का काम करते हैं वह सफाई की ओर ज्यादा ध्यान दें और लोगों को अच्छी और बढय़िा क्वालिटी की चीजें खिलाए।

उन्होंने बताया कि जिला फिरोजपुर प्रशासन द्वारा आगे भी इस अभियान को जारी रखा जाएगा और जिस होटल की भी शिकायत मिलेगी उस होटल पर व रेस्टोरेंट पर रीड किया जाएगा और किसी को भी बखशा नहीं जाएगा। उन्होंने मिलावटी दूध व अन्य वस्तुए बेचने वाले लोगों को चेतावनी दी कि वह इस काम से बाज आ जाए और लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ ना करें। 


 

Punjab Kesari