Punjab : मिनरल वाटर की फैक्टरी में फूड सेफ्टी टीम की Raid, मौके पर लिया ये बड़ा Action

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2024 - 05:10 PM (IST)

कपूरथला : जिले में एक मिरनल वाटर बनाने वाली फैक्टरी पर फूड सेफ्टी टीम की रेड होने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार फूड सेफ्टी टीम ने गांव डोगरांवाल के नजदीक कांजली रोड पर पानी की फैक्टरी में छापेमारी की। उक्त फैक्टरी में  कमिश्नर फूड एंड ड्रग एडमिनस्ट्रेटर के निर्देशों पर फूड सेफ्टी टीम ने जांच की जिसके बाद कार्रवाई करते हुए फैक्टरी को सील कर दिया गया। 

यह भी पढ़ें : पंजाब की लोकसभा सीटों पर AAP ने घोषित किए उम्मीदवार, Jalandhar से इन्हें मिला Ticket

इस संबंधी जानकारी देते हुए फूड सेफ्टी एसिस्टेंट कमिश्नर ने बताया कि फूड सेफ्टी टीम ने कांजली रोड पर स्थित प्यूरीफाई पानी की फैक्टरी में छापेमारी की। इस दौरान पता चला कि फैक्टरी में बिना ब्रांड के पानी पैक किया जाता है जिसके चलते 3 मशीनों को सील कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। गौरतलब है कि पिछले साल भी उक्त फैक्टरी में नकली मिनरल वाटर बनाने का मामले दर्ज हुआ था जिसका केस चल रहा है।   

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब में कांग्रेस को झटका, BJP में शामिल हुई परनीत कौर

छापेमारी के दौरान फैक्टरी मालिक पंकज त्रेहन को लाइसेंस व जरूरी दस्तावेज दिखाने के लिए कहा गया, जिन्हें वह नहीं दिखा पाए। इसके बाद फूड सेफ्टी टीम ने  फैक्टरी में लगी 3 मशीनों को सील कर दिया है। फूड सेफ्टी एसिस्टेंट ने बताया कि उन्हें शिकायतें मिल रही थी कि नकली वाटर सप्लाई किया जा रहा है। जांच दौरान पता चला कि पैक किया गया पानी शुद्ध नहीं है। बताया जा रहा है कि सील्ड पैक ग्लास में पानी बेचने का मालिक के पास कोई लाइसेंस नहीं है। यही नहीं ग्लास पर कोई ब्रांड तथा एफएसएसएआई (FSSAI) लाइसेंस नंबर नहीं, इसके अलावा मैन्यूफैक्चरिंग डेट भी नहीं थी। मौके पर फैक्टरी की 3 मशीनों को सील किया गया और इस दौरान पानी के ग्लास की 140 पेटियां बरामद की, जिनको तुरन्त नष्ट किया गया। फैक्टरी मालिक के खिलाफ कार्रवाई के लिए विभाग के उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेजी है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

News Editor

Kamini