सिरसा के सेहत विभाग की मोगा के स्कैन सैंटर पर रेड

punjabkesari.in Wednesday, Dec 18, 2019 - 10:02 AM (IST)

मोगा(गोपी/ संदीप): सिरसा के सेहत विभाग की टीम ने लिंग निर्धारण टैस्ट करने संबंधी मिली सूचना पर मोगा के एक स्कैन सैंटर पर रेड की। टीम ने मौके से इस कारोबार के लिए अस्पताल के साथ जुड़े 1 पुरुष व 1 महिला को काबू किया है, जबकि एक अन्य फरार बताया जा रहा है।  

जानकारी के अनुसार सेहत विभाग सिरसा की टीम डा. बुध राम तथा अमनदीप की अगुवाई में स्कैन सैंटर पर पहुंची। डा. बुध राम ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि मानसा का एक प्राइवेट डाक्टर तथा सेहत विभाग का एक अन्य कर्मचारी मिलकर बाहर से गर्भवती महिलाओं को मोगा ले जाकर लिंग निर्धारण टैस्ट करवाते हैं। इस पर उन्होंने एक टीम बनाकर टैस्ट करवाने जा रहे व्यक्तियों का पीछा किया तथा जब वह मोगा पहुंचे तो सब कुछ स्कैन सैंटर पर सरेआम चल रहा था। सेहत विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए स्कैन सैंटर को सील करके कार्रवाई शुरू कर दी है। थाना सिटी के प्रभारी लछमन सिंह व पुलिस पार्टी द्वारा भी सेहत विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर  कार्रवाई शुरू की जा रही है।  

मोगा के सेहत विभाग की टीम की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल
सेहत विभाग सिरसा की टीम ने पहले भी स्कैन सैंटरों पर ऐसी छापेमारी करके गैर-कानूनी तौर पर लिंग निर्धारण टैस्ट कर रहे स्कैन सैंटरों को सील करवाया था। विभाग द्वारा दोबारा यह कार्रवाई करने से जहां सिरसा सेहत विभाग की टीम की प्रशंसा हो रही है, वहीं मोगा के सेहत विभाग की टीम की कार्यप्रणाली पर सवाल भी उठने लगे हैं। 

swetha