सेहत विभाग की फैक्ट्री पर रेड, पतीसे पर रेंग रहे थे कीड़े-मकौड़े, टीम देखकर रह गई दंग

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2019 - 01:54 PM (IST)

बरनाला(विवेक सिंधवानी,गोयल): सेहत विभाग की टीम द्वारा बड़ी कार्रवाई करते हुए अनाज मंडी रोड सर्वहितकारी स्कूल वाली गली में एक पतीसा बनाने वाली फैक्टरी में से पतीसा और कीड़े लगी हुई बादामगिरी जब्त करके उसे नष्ट किया गया। यह छापेमारी एस.डी.एम. संदीप कुमार के नेतृत्व में की गई। इस संबंधी जानकारी देते हुए सेहत विभाग टीम के फूड इंस्पैक्टर अभिनव कुमार ने बताया कि सेहत विभाग रूटीन चैकिंग दौरान सर्वहितकारी स्कूल वाली गली में कैलाश पतीसे वाले की फैक्टरी में गई तब वहां के हालात देखकर सेहत विभाग की टीम दंग रह गई। 

भाजपा नेता रघुवीर प्रकाश गर्ग ने कहा कि जिस जगह पर यह छापेमारी हुई, उस जगह पर एक प्रसिद्ध हलवाई की दुकान के नाम के डिब्बे भी पड़े थे। कीड़े लगा पतीसा इन डिब्बों में भरा जाना था। व्यापार मंडल के अध्यक्ष अनिल बांसल नाणा ने कहा कि जो लोग आम लोगों की सेहत से खिलवाड़ करते हैं, उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। इस मौके पर डा. राज कुमार भी उपस्थित थे।

24 क्विंटल पतीसा व 60 किलो बादामगिरी करवाई नष्ट
पतीसे में कीड़े-मकौड़े चल रहे थे। बड़ी मात्रा में बादामगिरी में भी कीड़े-मकौड़े चल रहे थे। सूचना एस.डी.एम. बरनाला संदीप कुमार को दी गई। उन्होंने आकर मौके पर सारी सामग्री जब्त करने के निर्देश दिए। 24 क्विंटल के करीब पतीसा और 60 किलो के करीब बादामगिरी जिसे कीड़े लगे हुए थे, को जब्त करके नष्ट कर दिया गया। फैक्टरी के मालिक को नोटिस भी दिया गया कि आप अपनी क्वालिटी में सुधार करो और पतीसे के सैंपल भी भरे गए जोकि लैबोरेटरी में टैस्ट के लिए भेज दिए गए हैं।

Vaneet