अवैध रेत की खड्ड पर छापामारी, मौके पर 5 टिप्पर व 1 JCB मशीन जब्त

5/15/2019 9:09:32 PM

लुधियाना(स्याल): थाना मेहरबान के अधीन आते गांव बूटा में पिछले तीन महीने से दिन के उजाले में पुलिस व माइनिंग विभाग की आंखो में धूल झोक कर चलाई जा रही अवैध रेत की खड्ड पर जिला प्रशासन की स्पैशल टीम ने छापामारी की। जिस सबंधी आज माइनिंग विभाग के एस.डी.ओ. केवल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके विभाग की टीम ने थाना मेहरबान की पुलिस को साथ लेकर आज गांव बूटा में चल रही अवैध रेत की खड्ड पर छापामारी की गई है।

यहां पर मौके पर 5 टिप्पर व 1 जे.सी.बी. मशीन को जब्त करके थाना मेहरबान की पुलिस के हवाले कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि जालंधर के गांव सेलिकियाना में राज्य सरकार ने सरकारी रेत की खड को मंजूरी दी गई है और कुछ लोग उसी खड की आड़ में लुधियाना में अवैध तरीके से खड्ड को चला रहे थे जिस पर आज रेड करके कारवाई की गई है। जिस सबंधी थाना मेहरबान की पुलिस ने मालिक गुरमीत सिंह गांव सीड़ा व सुखदेव सिंह बिल्ला ससराली कालोनी के खिलाफ माइनिंग एक्ट अधीन मामला दर्ज करेक आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी शुरू कर दी गई है।

किसकी शह पर पिछले तीन महीने से चल रहा था रेत का अवैध कारोबार
थाना मेहरबान के अधीन आते गांव बूटा में पिछले तीन महीने से शरेआम दिन-दिहाड़े अवैध रेत का कारोबार चल रहा था जब कि जालंधर जिले की जो खड मंजूर हुई है। वह खड उस गांव से तीन चार किलोमीटर की दूरी पर है परंतु फिर भी प्रसाशन के कुछ अधिकारियों की मिली भुगत के चलते उस अवैध खड्ड को वैध खड्ड बना कर चलाया जा रहा था। जिसके एवज में कई बार इलाके की जनता ने प्रैस के माध्यम से जिला प्रशासन को अवगत करवाया गया था परंतु उस वक्त विभाग के अधिकारी उस खड्ड को वैध बताकर अपना पला झाड़ लेते थे परंतु उस बार इस खड्ड के गैर कानूनी होने सबंधी चंडीगढ़ से आदेश आने के बाद कारवाई की गई है। जिस के कारण खड्ड पर छापामारी करते हुए मामला दर्ज हुआ है।


Vaneet

Related News