रेलवे अपनी जिम्मेदारी से नहीं भाग सकता: छोटेपुर

punjabkesari.in Saturday, Oct 20, 2018 - 07:00 PM (IST)

अमृतसर(बॉबी): अमृतसर में हुई हृदय विदारक घटना के बाद रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा के इस हादसे में किसी भी तरह की जांच से इंकार किए जाने के बाद अपना पंजाब पार्टी के संयोजक सुच्चा सिंह छोटेपुर ने कहा कि रेलवे फाटक से घटनास्थल की दूरी 500 मीटर के लगभग है। जब कोई रोष प्रदर्शन या धरना होता है तो प्रशासन रेलगाडिय़ों को पीछे ही खड़ा करवा देता है तो शुक्रवार को ऐसा क्यों नहीं हुआ। छोटेपुर ने कहा कि क्या रेलवे फाटक के गेटमैन की ड्यूटी नहीं बनती थी कि वह पीछे ही गाड़ी को रोककर रखे जब कि हजारों लोग रेलवे ट्रैक पर खड़े थे। 

लाल बहादुर शास्त्री ने अपने पद से दे दिया था इस्तीफा
छोटेपुर ने कहा कि लाल बहादुर शास्त्री जब रेल मंत्री थे तो एक ऐसा ही बहुत बड़ा हादसा हुआ था तो उन्होंने जिम्मेदारी लेते हुए तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। वह रेल मंत्री कोई गाड़ी के ड्राईवर नहीं मगर फिर भी उन्होंने अपनी जिम्मेदारी नैतिकता दिखाते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया आज रेल मंत्री पीयूष गोयल अपनी जिम्मेदारी से भाग रहे हैं। 

पहले भी इस जगह होता है दशहरा उत्सव 
छोटेपुर ने कहा कि रेलवे विभाग की यह जिम्मेदारी बनती थी कि उन्हें मालूम था कि आगे दशहरा उत्सव कार्यक्रम हो रहा है उससे पहले उनको गाडिय़ां पीछे ही रोक देनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि यह पहली बार नहीं कि इस जगह दशहरा उत्सव हो रहा था। अगर रेलवे प्रशासन ने ध्यान दिया होता तो आज इतना बड़ा हादसा ना होता। छोटपुर के साथ नरेंद्र सिंह वालिया भी उपस्थित थे।

Vaneet