चार्टिंग रूम में रेलवे कर्मचारी व दलाल लगा रहे पैग

punjabkesari.in Thursday, Jul 05, 2018 - 07:23 PM (IST)

फरोजपुर(आनंद): रेलवे कर्मचारियों की टिकट दलालों संग सांठ-गांठ और उनके एक बड़े नेटवर्क की बात तो जगजाहिर है लेकिन अब टिकट खेल के साथ-साथ कुछ रेलवे कर्मचारी चार्टिंग रूम में ही दलालों संग मिलकर शराब का खेल बखूबी खेल कर नियमों को अनदेखा कर उसे छिक्के पर टांग रहे हैं।

जमूतवी जैसे बेहद ही संवेदनशील माने जाने वाले रेलवे स्टेशन के आरक्षण केंद्र के एक कमरे में कुछ बाहरी व्यक्तियों और दलालों संग रेलवे कर्मचारियों की सांठगांठ और आरक्षण केंद्र के चार्टिग रूम में ही शराब के इंजवाय करने का एक वीडियो दिल्ली में बैठे रेलवे के बड़़े अधिकारियों के पास पहुंच गया है और इस घटना के सामने आने पर विभाग के अंदर पूरी तरह से हड़कंप मच गया है। 

जानकारी के मुताबिक कथित तौर पर जमूतवी के चार्टिंग कांपलैक्स रूप में टिकट के कुछ दलाल कर्मचारियों संग बैठकर कमरा बंद कर शराब का सेवन कर रहे थे और इस घटना को कैमरे में कैद कर लिया गया था जिसके वीडियो को पैन ड्राइव में डालकर जमूतवी के स्टेशन डायरैक्टर नवीन कुमार समेत फिरोजपुर मंडल के अधिकारियों के पास पहुंचा था और इसके उपरांत इसे दिल्ली में बैठे रेलवे के अधिकारियों के पास पहुंचाया गया था जिसके बाद इस घटना के बाद ही हड़कंप मचा था। 

हालांकि फिरोजपुर मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य मंडल प्रबंधक हरि मोहन ने तुरंत कारवाई करते हुए इसके आरोप में तीन कर्मचारियों को सस्पैंड कर दिया है जबकि जमूतवी के सीएमआई को एसएफ-11 चार्जशीट जारी की गई है। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में कड़ा संज्ञान लेते हुए जिन तीन कर्मचारियों को सस्पैंड किया गया है उसमें विजय कुमार शर्मा सीआरएस जमूतवी, अशोक कुमार हैडबुकिंग क्लर्क, चपड़ासी जयकरण शामिल है जबकि जमूतवी के सीएमआई को चार्जशीट जारी कर दी गई है। तीन कर्मचारियों को सस्पैंड करने की पुष्टि फिरोजपुर मंडल के सीनियर डीसीएम हरि मोहन ने की है।

जो नियमों संग करेगा खिलवाड़ उसके खिलाफ होगी कड़ी कारवाई: इस संबंध में सीनियर डीसीएम हरि मोहन ने बताया कि जो रेलवे कर्मचारी नियमों संग खिलवाड़ करेगा उसके खिलाफ तुरंत कड़ी कारवाई की जाएगी। रेलवे अधिकारी ओर रेलवे सिस्टम को दुरुस्त करना चाहते हैं तो और इसे सिस्टम को बिगाडऩे के लिए काम करेगा उसके खिलाफ बनती कारवाई की जाएगी।श्री हरि मोहन ने बताया कि यह पूरा मामला रेलवे बड़ौदा हाउस के अधिकारियों के संज्ञान में डाला जा चुका है।

Punjab Kesari