राज मिस्त्री ने मकान मालिक से तंग आकर की खुदकुशी

punjabkesari.in Friday, Sep 04, 2020 - 04:15 PM (IST)

बरनाला (धर्मेंद्र): बरनाला के गाँव रड़ेके कलां में एक राज मिस्त्री ने मकान मालिक से तंग आकर खुदकुशी कर ली है। आरोपियों की गिरफ़्तारी को लेकर पीड़ित पारिवारिक सदस्यों समेत राजनितिक, समाज सेवीं, किसान जत्थेबंदियाँ ने बड़े स्तर पर मृतक राज मिस्त्री गुरदीप सिंह की लाश को बरनाला /मानसा रोड पर रख कर धरना लगा कर इंसाफ की मांग की है। दूसरी तरफ़ पारिवारिक सदस्यों की तरफ से एससी एक्ट लाने की माँग की जा रही है। मकान मालिक कोठी को जीवित लगा कर फ़रार हो गया है। पुलिस प्रशासन ने मकान मालिक औरत और एक व्यक्ति पर मामला दर्ज कर लिया है। 

गिरफ्तारी के लिए की जा रही है तलाश
मृतक राज मिस्त्री गुरदीप सिंह की माता मूर्ति कौर, पत्नी किरनजीत कौर, भाई जगजीत सिंह ने जानकारी देते कहा कि मृतक राज मिस्त्री गुरदीप सिंह ने गाँव में ही विदेश में रहते एक व्यक्ति के घर नई कोठी बनाने का ठेका लिया था। मकान मालिक दलीप कौर और एक ओर व्यक्ति रेशम सिंह ने किये काम के पैसे देने की बजाय उसे घर से जाति सूचक शब्द बोल कर और ज़लील कर निकाल दिया। जिस के चलते मृतक गुरदीप सिंह ने सलफास की गोलियाँ खाकर खुदकुशी कर ली। मृतक गुरदीप सिंह अपने पीछे एक डेढ़ साल का लड़का और तीन साल की लड़की, अपनी पत्नी और भाई छोड़ गया। पीड़ित परिवार सदस्यों और जत्थेबंदियों ने पंजाब पुलिस को चेतावनी देते कहा कि यदि आरोपियों  ख़िलाफ़ बनती कानूनी कार्यवाही करके ऐस्स. सी. एक्ट न लगाया गया और दोषी की गिरफ़्तारी न हुई तो मृतक नौजवान की लाश को बरनाला /मानसा नेशनल हाईवेय पर रख कर संघर्ष जारी रहेगा, जिसकी ज़िम्मेदारी सरकार और प्रशासन की होगी।

इस मौके डी. ऐस्स. पी. बलजीत सिंह बराड़ ने जानकारी देते बताया कि अलग -अलग धाराओं अधीन मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस टीमें बना कर आरोपियों की खोज जारी है। इस मौके हलका भदौड़ के विधायक ने भी परिवार के साथ दुख सांझा करते कहा कि वह धरने में शामिल हो कर पीड़ित परिवार को इंसाफ़ के लिए आगे आए है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News