पंजाब में आई बाढ़ को लेकर राजा वड़िंग की तीखी प्रतिक्रिया! बोले - सरकार नहीं थी सतर्क

punjabkesari.in Wednesday, Jul 19, 2023 - 07:28 PM (IST)

जालंधर: पूरे पंजाब भर में हुई मूसलाधार बारिश के कारण कई ज़िले जलमग्न हो गए जिसके कारण काफी नुकसान हुआ। बहुत से इलाकों में लोगों के घरों तक  पानी पहुंच गया जिसके कारण जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया। बाढ़ के इस पानी के कहर के चलते लोगों को अपने-अपने घर छोड़ कर अन्य जगहों पर शरण लेनी पड़ी ताकि किसी तरह की कोई अप्रिय घटना न घटे। हालांकि प्रशासन पूरी मुस्तैदी से कार्य कर रहा है। वहीं अब इस मामले को लेकर सियासी घमासान छिड़ गया है।

दरअसल, पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने पंजाब सरकार पर जम कर निशाना साधा और कहा कि आज जो पंजाब के हालात हैं वे पंजाब सरकार की लापरवाही के कारण हैं। पंजाब सरकार इस संबंध में बिलकुल भी सतर्क नहीं थी और न ही भगवंत मान के द्वारा इस गंभीर स्थिति से निपटने के लिए कोई बैठक बुलाई गई जिसका खामियाज़ा पंजाब के लोगों को भुगतना पड़ा। राजा वड़िंग ने कहा कि सरकार की इसी लापरवाही के कारण धुस्सी बांध टूट गया जिसके परिणामस्वरूप सब जलमग्न हो गया।

साथ ही उन्होंने कहा कि भगवंत मान को अरविंद केजरीवाल के साथ जगह-जगह घूमने की बजाए पंजाब की और ध्यान देना चाहिए ताकि आज जो राज्य के हालात हैं उनसे निपटा जा सके। उन्होंने कहा कि आज मानसा जिला घग्गर नदी के कारण डूब गया है, इसका ज़िम्मेदार कौन है। वड़िंग ने कहा कि भगवंत मान को ऐसे हालातों पर काबू पाने के लिए संबंधित विभाग के साथ मीटिंग कर मुकम्मल प्रबंध करने चाहिए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Paras Sanotra