राजेवाल का बड़ा ऐलानः पंजाब भर में मंगलवार से फिर किसानों की तरफ से होगा आंदोलन

punjabkesari.in Monday, Jun 06, 2022 - 04:13 PM (IST)

चंडीगढ़ /समरालाः संयुक्त समाज मोर्चे के नेता और बी.के.यू. (राजेवाल) के मीत प्रधान बलबीर सिंह राजेवाल ने पंजाब में हो रही अवैध माइनिंग को लेकर आज एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि, कल से राज्य भर में उनकी जत्थेबंदी की तरफ से रेत के भरे ट्रक और टिप्परों को रोका जाएगा और अवैध माइनिंग करवा रहे आधिकारियों पर पर्चे दर्ज़ करवाए जाएंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि जत्थेबंदी के कार्यकर्त्ता काबू किए जाने वाले ट्रक /टिप्परों के  ख़िलाफ़ कोई कार्यवाही नहीं करवाएंगे और उनका यह आंदोलन सिर्फ़ भ्रष्ट आधिकारियों और सियासी नेताओं की जुंडली के खिलाफ ही होगा।

राजेवाल ने पंजाब के अलग -अलग गांवों में माइनिंग एक्ट की दीवार में किसानों को तंग -परेशान किए जाने की घटनाओं का भी सख़्त नोटिस लेते कहा कि, जो अधिकारी अपने खेत में से घर  के लिए मिट्टी उठा रहे किसानों को डरा -धमका रहे हैं, उनके ख़िलाफ़ जत्थेबंदी ने मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने संगरूर के माझा गांव की मिसाल देते कहा कि, वहां  का एक किसान अपने घर के लिए मिट्टी खेत में से खोद रहा था, लेकिन अधिकारी उसे डराते -धमकाते हुए उस पर पर्चा दर्ज़ करने की धमकी दे रहे हैं। जबकि वह कानून मुताबिक मिट्टी अपने ही खेत में से उठा रहा था। 

हल्का समराला में भी आधिकारियों और सियासी नेताओं की मिलीभगत के साथ बड़े स्तर पर रात के अंधेरे में अवैध माइनिंग होने के आरोप लगाते हुए राजेवाल ने कहा कि, सरेआम ट्रकों के ट्रक नाजायज तौर पर रेत भर रहे। लेकिन दूसरी तरफ़ आम किसानों को अपने ही खेत में से एक इंच भी फ़ालतू मिट्टी उठाने पर केस दर्ज़ करने की धमकी दीं जा रही हैं।राजेवाल ने कहा कि पंजाब के लोग और  बर्दाशत नहीं करेंगे और उनकी जत्थेबंदी ने फ़ैसला किया है, कि कल से पंजाब भर में आंदोलन शुरू करते हुए नाजायज माइनिंग करवा रहे आधिकारियों और नेताओं के ख़िलाफ़ पुलिस केस दर्ज़ करवाए जाएं। 


 

Content Writer

Vatika