...तो अब सरकारी कोठी खाली नहीं करेंगी बीबी भट्ठल

punjabkesari.in Friday, Aug 10, 2018 - 10:27 AM (IST)

चंडीगढ़: पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब राज्य योजना बोर्ड की चेयरमैन बीबी राजिंदर कौर भट्ठल को अपनी सरकारी कोठी खाली करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि उनकी सैक्टर -2 स्थित सरकारी कोठी में रहने के प्रस्ताव को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने मंजूरी दे दी है।  


जानकारी के अनुसार पंजाब सरकार के आम प्रशासन विभाग ने वाइस चेयरमैन भट्ठल को सैक्टर -2 स्थित 8 नंबर सरकारी कोठी देने के लिए एक प्रस्ताव तैयार किया है। उन्हें योजना बोर्ड का वाइस चेयरमैन बनाने के साथ कैबिनेट रैक भी दिया गया है और इस कारण उन्हें सरकारी कोठी और अन्य सुख-सुविधाएं मिलेंगी।
उल्लेखनीय है कि बीबी भट्ठल के पास पहले मुख्यमंत्री के सरकारी आवास के नज़दीक इसी सैक्टर में 46 नंबर कोठी होती थी लेकिन पिछली बार कांग्रेस ने सुनील जाखड़ को विपक्ष का नेता बना दिया था और उन्हें यह कोठी अलॉट हो गई थी और बादल सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री को कोठी नंबर-8 अलॉट कर दी थी। साल 2017 के विधानसभा चुनावों में बीबी भट्ठल हार गर्इ थी लेकिन उन्होंने सरकारी कोठी नहीं छोड़ी और इस कारण इसका किराया 84 लाख रुपए हो गया था, जिसे मुख्यमंत्री ने माफ कर दिया था। अब भी उनकी तरफ किराया  40 लाख रुपए बकाया हैं और इसको माफ करने का प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है। 

Vatika