पंजाब सरकार ने राजकमल प्रीत लक्की को लगाया जिला योजना कमेटी का चेयरमैन, जारी हुई नोटिफिकेशन

punjabkesari.in Tuesday, Aug 24, 2021 - 06:06 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत शर्मा): पंजाब सरकार द्वारा टकसाली कांग्रेसी नेता राजकमल प्रीत सिंह लक्की को अमृतसर जिला योजना कमेटी का चेयरमैन लगा दिया है। पंजाब के राज्यपाल द्वारा इस संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी कर दी गई है लकी इससे पहले कई सरकारी पदों पर ईमानदारी तथा निष्ठा से काम करते हुए अपनी विशेष पहचान बनाए हुए हैं।

पंजाब सरकार के मुख्य सचिव योजना द्वारा जारी नोटिफिकेशन में स्पष्ट किया गया है कि राजपाल की परवानगी के बाद लकी को जिला योजना कमेटी का चेयरमैन नियुक्त करने से बंधी प्रसन्नता पूर्वक परवानगी दी गई है। यह परवानगी  संविधान की 74  शोध 1992 की धारा 243 जेडी के अनुसार जिला योजना कमेटी या एक्ट 2005 की धारा 3 (३) अधीन निचले स्तर पर जिला विकास योजना तैयार करने के लिए उदेश के मकसद से की जाती है। पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल द्वारा इस संबंध में लकी और नियुक्ति पत्र सौंपा गया मनप्रीत बादल ने कहा कि लकी एक मेहनती तथा निष्ठा से काम करने वाले नेता है।

उन्हें उम्मीद है कि वह सरकार की योजनाओं का लाभ निचले स्तर तक दिलवाने के लिए गंभीरता से काम करेंगे उधर दूसरी तरफ लक्की ने पंजाब केसरी से विशेष बातचीत करते हुए कहा कि सरकार द्वारा जो जिम्मेदारी उन्हें सौंपी गई है, उसे वह पूरी लगन से निभाएंगे। बता दें कि लक्की इससे पहले पंजाब वाटर सप्लाई सीवरेज बोर्ड के सीनियर वाइस चेयरमैन के पद पर भी काम कर चुके हैं। इसके अलावा पिछले कई सालों से वह पार्षद है तथा कांग्रेस पार्टी में अपनी विशेष पहचान रखते हैं। दिल्ली में मेंबर पार्लिमेंट द्वारा किसानों के हक में दिए जा रहे धरने पर भी लक्की द्वारा बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया गया है, तथा सर्दी गर्मी में दिन-रात धरने में रहकर किसानों की आवाज बुलंद की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News