सरकार नहीं देश बनाने के लिए वोट मांगती है भाजपा : राजनाथ

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2019 - 08:23 AM (IST)

तलवाड़ा: भारतीय सेना ने जब पाकिस्तान पर हमला करके उस देश के 2 टुकड़े कर दिए थे तो तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की देश जय जयकार कर सकता है तो आज यदि पाकिस्तान की भूमि बालाकोट में भारतीय सेना ने आतंकवाद पर कड़ा प्रहार किया है तो देश मौजूदा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जय जयकार क्यों नहीं कर सकता।

यह प्रश्न केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दातारपुर में आयोजित विजय संकल्प रैली को संबोधित करते वक्त कांग्रेसियों से करते हुए कहा कि इसका जवाब लोगों को अपनी वोट की शक्ति का प्रयोग देश बनाने में जुटी भाजपा के पक्ष में करके देना होगा। उन्होंने कहा कि हम सत्ता के लिए सियासत नहीं करते। सत्ता की लोलुपता में और बहुत सारी सियासी पार्टियां लगी हुई हैं। सियासत हमारे लिए सेवा का एक माध्यम है। हम देश बनाने में लगे हुए हैं। हम वोट देश बनाने के लिए ही मांगते हैं, सरकार बनाने के लिए नहीं। राजनाथ सिंह का कहना था कि हमारा देश प्रेम ही है कि जब इंदिरा गांधी ने अपने शासन में पाकिस्तान के साथ हुए युद्ध में उस देश के 2 टुकड़े कर दिए थे तो उस वक्त संसद में विरोधी दल के नेता होने पर भी अटल बिहारी वाजपेयी ने प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को दुर्गा कहकर उन्हें सम्मान दिया था।

उन्होंने कहा कि हमारे विरोधी सियासी नेता अभी भी यह पूछने से बाज नहीं आ रहे कि बालाकोट में कितने आतंकवादी मारे गए। उनकी ऐसी संकीर्ण मानसिकता अफसोसजनक है। केंद्रीय गृह मंत्री ने मोदी सरकार के 5 वर्षों के हुए शासन काल की उपलब्धियों का भी बखान करते हुए कहा कि वर्ष 2004 की भांति आज वर्ष 2019 के चुनावों में महंगाई अब मुद्दा नहीं रहा है। मोदी सरकार की आॢथकता प्रबंधन की कुशल नीतियों के कारण ही आज महंगाई का देश में कहीं शोर नहीं है। राजनाथ सिंह ने मोदी सरकार द्वारा किसानों, बागबानों, व्यापरियों, छोटे दुकानदारों के कल्याण मे किए गए कार्यों और भविष्य में उनके घोषित योजनाओं का जिक्र भी किया। 

Vatika