रातों-रात चमकी कबाड़ी वाले की किस्मत, बना करोड़पति

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2024 - 06:27 PM (IST)

आदमपुर : पंजाब में रातों-रात एक कबाड़ी की किस्मत चमक गई। राखी बंपर में निकाले गए इनाम के दौरान कबाड़ी  2.5 करोड़ रुपये का मालिक बन गया। करोड़पति बनने वाला उक्त कबाड़ी आदमपुर का रहने वाला है। आदमपुर के एक गरीब परिवार के प्रीतम लाल जग्गी (उर्फ प्रीतम कबाड़िया) पुत्र चरण दास जग्गी ने बताया कि उनका परिवार पिछले कई दशकों से आदमपुर में कबाड़ी की दुकान का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस कबाड़ी के काम से वह आज तक कबाड़ी के काम से अपना घर और दुकान नहीं बना सका।  

उन्होंने कहा कि वह पिछले 50 साल से लॉटरी खरीद रहे हैं। उस समय पंजाब सरकार की लॉटरी 1 रुपये की थी। प्रीतम ने बताया कि पिछले सप्ताह जालंधर से लॉटरी बेचने आए सेवक नामक एजेंट से उन्होंने और उनकी पत्नी अनीता जग्गी (उर्फ बबली) ने दोनों के नाम पर पंजाब सरकार का राखी बंपर 2024 का टिकट नंबर 452749 खरीदा जो कि लूथरा लॉटरी एजेंसी जालंधर द्वारा बेचा गया था। उन्होंने बताया कि रविवार सुबह वह पंजाब केसरी अखबार में लॉटरी का रिजल्ट देखा तो पता चला कि पहला इनाम टिकट नंबर 452749 है, जो उसके पास था। उन्होंने इसे जाहिर नहीं किया और दिनचर्या की तरह आदमपुर स्थित निरंकारी सत्संग घर में चले गए। जब वह घर आए तो उन्हें जालंधर से लॉटरी वालों का फोन आया कि आपका राखी का बंपर पहला इनाम ढाई करोड़ रुपये का निकला है।  

  PunjabKesari 

इसके बाद उन्होंने सबसे पहले भगवान को धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि जब उन्हें यह पैसे मिल जाएगे तो वह इसमें से 25 प्रतिशत पासे समाज सेवा के कामों में गरीबों के लिए खर्च करेंगे। प्रीतम कबाड़ी की 2.5 करोड़ की लॉटरी निकलने की खबर आदमपुर में आग की तरह फैल गई और प्रीतम कबाड़ी के घर पर बधाई देने वालों का तांता लग गया।   

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News