पाक में रेफरेंडम 2020 को खुला समर्थन, हवारा को श्री अकाल तख्त का जत्थेदार बनाने का फैसला

punjabkesari.in Monday, Nov 26, 2018 - 08:40 AM (IST)

जालंधर (बहल, सोमनाथ): पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के जनरल सेक्रेटरी गोपाल सिंह चावला ने श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाशोत्सव पर पाकिस्तान में आयोजित समारोह खुले मंच से पंजाब रेफरेंडम 2020 को समर्थन देने की घोषणा करते हुए कहा है कि खालिस्तान अवश्य आजाद होगा। उनकी इस घोषणा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यही नहीं, उसने श्री अकाल तख्त साहिब पर जगतार सिंह हवारा को जत्थेदार बनाने की बात कही है।

गलियों में लहराए रेफरेंडम-2020 के झंडे और चौकों में लगे पोस्टर
पाकिस्तान पंजाब को अशांत करने के लिए लगातार साजिशें रच रहा है। भारत के खिलाफ आतंकवाद को खुला समर्थन और खालिस्तान समर्थकों को छूट दे रहा है। इसका उदाहरण बीते दिनों उस समय देखने को मिला, जब श्री गुरु नानक जयंती के अवसर पर पाकिस्तान में स्थित गुरु नानक की जन्मस्थली ननकाना साहिब में खालिस्तान समर्थक पोस्टर लहराए गए। पाकिस्तान की सड़कों पर खुलेआम पंजाब रेफरेंडम 2020 और खालिस्तान के झंडे लहराते हुए खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। 

चावला ने क्या कहा वीडियो में?

हम पंजाब रेफरेंडम 2020, सिख फॉर जस्टिस संस्था तथा गुरपतवंत सिंह पन्नू और उनकी टीम का भी खुले दिल से समर्थन करते हैं। पन्नू हक की बात कर रहा है। हम पन्नू की टीम के लिए हर कुर्बानी दे देंगे। संयुक्त राष्ट्र के खिलाफ बोलते हुए चावला ने कहा कि यूएनओ कुछ नहीं है। 

श्री अकाल तख्त साहिब के फैसलों के पीछे आरएसएस और रॉ  
चावला ने कहा कि श्री अकाल तख्त हमारे लिए सुप्रीम पावर है। श्री अकाल तख्त साहिब से जो भी हुक्म आते हैं, हमारे लिए सम्मानीय हैं, लेकिन आज श्री अकाल तख्त साहिब पर भी वही फैसले होते हैं, जो आरएसएस और रॉ लिखकर देती है और कहा कि हमने श्री अकाल तख्त पर हवारा को जत्थेदार बनाना है। इस मौके खालिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए। 

तय थी पाकिस्तान में रेफरेंडम 2020 रैली 
खालिस्तान समर्थक ग्रुप सिख फार जस्टिस (एसएफजे) के पंजाब रेफरेंडम 2020 अभियान के तहत पाकिस्तान में रैली किया जाना पहले से तय था। इस संबंध में घोषणा एसएफजे द्वारा माह 12 अगस्त को यूके में रेफरेंडम 2020 रैली के दौरान कर दी गई थी। एसएफजे के कानूनी सलाहकार गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कहा था कि वह इसी साल पाकिस्तान के ननकाना साहिब में समागम करेंगे और यह समागम सिख धर्म के संस्थापक श्री गुरु नानक देव जी को समर्पित होगा। पन्नू ने यह भी कहा था कि इस संबंध में टीम रेफरेंडम 2020 के लिए वॉलन्टियर्स की रजिस्ट्रेशन की जाएगी।

 

 

swetha