विवादों में घिरे राणा गुरजीत सिंह, अवैध कब्जा करने के लगे आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 02:58 PM (IST)

जालंधर/कपूरथलाः कांग्रेस के पूर्व मंत्री और कपूरथला से विधायक राणा गुरजीत सिंह एक बार फिर विवादों में घिरते नजर आ रहे है। कपूरथला के कांजली स्थित बाबा श्री चंद उदासी आश्रम के संत समाज द्वारा राणा गुरजीत सिंह के खिलाफ धार्मिक स्थान की जमीन पर अवैध कब्जा करवा कर हड़पने के गंभीर आरोप लगाए गए हैं।

प्रैस कांफ्रैंस के दौरान बाबा राज किशोर ने कहा कि 3 माह पहले आश्रम पर कब्जे की मंशा से राणा गुरजीत सिंह की शह पर उनके समर्थकों ने आश्रम के महंत वासुदेव को झूठे मामले में फंसा कर जेल भेज दिया था और उसके बाद आश्रम और उसकी जमीन पर कब्जा कर लिय़ा गया। उन्होंने कहा कि राणा गुरजीत की आश्रम की 16 किल्ले जमीन पर कब्जे की मंशा थी, इसलिए यह सारा खेल रचा गया और उसके ही दबाव के कारण ही पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही। 

उन्होंने बताया कि आश्रम को कपूरथला के राजा द्वारा यह जमीन भेज में दी गई थी। बाबा राज किशोर ने आरोप लगाए कि आश्रम से झंडा उतार कर निशान साहिब लगा दिया गया है। जब संत समाज इस मामले में राणा गुरजीत सिंह को मिलने गया तो उन्होंने हंसकर सारे मामले को टाल दिया। बाबा राज किशोर ने कहा कि इस सारे मामले में उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री से इंसाफ दिलाने की मांग की है। वहीं इस मामले में जब राणा गुरजीत सिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि उनकी कहीं भी कब्जा करने की मंशा नहीं है और उनके किसी भी समर्थक ने कहीं भी कब्जा नहीं किया। उन पर लगाए सारे आरोप बेबुनियाद है।
 

Vatika