पंजाब की जेलों को लेकर रंधावा सख्त,दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Tuesday, May 01, 2018 - 05:24 PM (IST)

चंडीगढ़ (राणा): पंजाब के जेल मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने मंगलवार को समिति रूम, मार्कीट भवन में पत्रकारों के साथ बातचीत करते कहा कि जेलों में कैदियों के 'हेल्थ इंश्योरेंस' बारे विचार-विमर्श किया जा रहा है। इसके साथ ही पंजाब की जेलों में तजुर्बेकार डाक्टर भी रखे जाएंगे। उन्होंने कहा कि जेलों की सुरक्षा, कैदियों की तरफ से चलाए जाते मोबाइल तथा जेलों में जा रहे नशे को खत्म करने के लिए जल्द ही सख्त कदम उठाए जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि जेलों में कैदियों के लिए पंजाबी में साहित्य देने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि जेलों में स्थायी तौर पर डाक्टरों की मांग भी की गई है जिससे कैदियों का बढ़िया इलाज हो सके। जेल मंत्री रंधावा ने कहा कि इस बारे सेहत मंत्री के साथ भी बातचीत हो चुकी है। रंधावा ने कहा कि 10 स्निफर डॉग भी जेलों में रखे जाएंगे। 

उन्होंने प्रैस कांफ्रैंस करने से पहले 2 घंटे जेल प्रशासन और सीनियर आधिकारियों के साथ मीटिंग की और कहा कि जेल विभाग में 500 नई भरती होगी। इस बात पर चर्चा की गई कि पंजाब की जेलों को सुरक्षित कैसे बनाया जाए। कांफ्रैंस से पहले जेल मंत्री ने पंजाब पुलिस के जेल सुपरीडैंटों की बैठक बुलाई और जेलों में सुरक्षा को यकीनी बनाने बारे विचार चर्चा की।  

 

swetha