सुखजिंदर रंधावा ने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार को लिखा पत्र, की ये मांग

punjabkesari.in Thursday, Mar 31, 2022 - 10:39 AM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुखजिंद्र सिंह रंधावा ने श्री अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने एक ही चैनल को गुरबाणी के प्रसारण के दिए अधिकारों पर आपत्ति जाहिर की है।

सुखजिंद्र रंधावा ने कहा कि श्री दरबार साहिब अमृतसर में रोजाना होने वाले गुरबाणी कीर्तन का सीधा प्रसारण करने के अधिकार एक चैनल को दिए गए हैं। समूची सिख संगत जानती है कि इस चैनल की मलकियत बादल परिवार के पास है। उन्होंने कहा कि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल स्वयं पंजाब विधानसभा चुनावों के दौरान एक साक्षात्कार में कह चुके हैं कि उक्त चैनल के मालिक वह स्वयं हैं।

समूची सिख कौम मांग कर चुकी है कि सब धर्मों के सांझे पवित्र स्थान श्री हरिमंदिर साहिब में होने वाले गुरबाणी संकीर्तन के प्रसारण के अधिकार एक चैनल को देने की बजाय सब चैनलों को बराबर देने चाहिएं।सुखजिंद्र रंधावा ने पत्र में लिखा कि हाल ही में घटित घटनाओं के बाद समूची सिख संगत के हृदयों पर अभी भी चोट लगी हुई है। उन्होंने कहा कि श्री अकाल तख्त के जत्थेदार होने के नाते उनकी सिख कौम के प्रति जिम्मेदारी ज्यादा है इसलिए जल्द से जल्द इस मामले में उन्हें फैसला लेना चाहिए।

Content Writer

Vatika