पुत्र मोह में बादल ने दी पार्टी की बलि,प्रधानगी से हटाने की बात सुन रोने लगा था सुखबीर: ब्रह्मपुरा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 29, 2020 - 08:51 AM (IST)

जालंधर(बुलंद): शिरोमणि अकाली दल (शिअद) से अलग होकर कई सीनियर नेताओं द्वारा बनाए गए टकसाली अकाली दल की आज हुई प्रैस कॉन्फ्रैंस में पार्टी के नेता रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा, बीर दविंद्र सिंह, सेवा सिंह सेखवां व डा. अजनाला ने संयुक्त तौर पर कहा कि जिस हालत में आज शिअद पहुंच चुका है, उसका हमें पहले ही पता लग गया था कि सुखबीर की प्रधानगी में अकाली दल का सत्यानाश होना तय है।  

बादल ने पुत्र मोह में दी पार्टी की बलि

ब्रह्मपुरा ने कहा कि जब अकाली दल कई साल पहले बुरी तरह से हारा था तो हमने प्रकाश सिंह बादल को सुखबीर बादल की हाजिरी में साफ कहा था कि उसने और बिक्रम मजीठिया ने जिस प्रकार पंजाब में लू मचाई है और नशा तस्करों को बढ़ावा दिया है, उससे लोग नाराज हैं और हर हाल में अगर अकाली दल को  जिंदा रखना है तो सुखबीर को प्रधानगी पद से हटाना होगा।  इस पर सुखबीर फूट-फूट कर रोने लगा था। बादल ने पुत्र मोह में सारी पार्टी की बलि दे दी है। टकसाली अकाली नेताओं ने बताया कि आज उन्होंने कई अहम प्रस्ताव पारित किए हैं, जिनमें केंद्र सरकार से मांग की गई है कि सी.ए.ए. कानून में संशोधन किया जाए। कैप्टन सरकार से अपील की गई कि गन्ना किसानों को उनकी 500 करोड़ की अदायगी की जाए। उक्त नेताओं ने कहा कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और जत्थेदार बादलों की कठपुतलियां बने बैठे हैं।  

शिरोमणि कमेटी को बादलों से मुक्त करवाना टकसाली अकाली दल का लक्ष्य

टकसाली अकाली दल का मुख्य लक्ष्य शिरोमणि कमेटी को बादलों से मुक्त करवाना है। उन्होंने कहा कि वे जल्द ही केंद्रीय गृह मंत्री से मिलेंगे और शिरोमणि कमेटी चुनाव करवाने की मांग करेंगे।  उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार ने पंचायतों की जमीनों को बड़े उद्योगपतियों को सस्ते दामों पर देकर ग्राम पंचायतों की कमाई के साधन बंद कर दिए हैं। उन्होंने मांग की कि पंजाब सरकार बरगाड़ी और बहबलकलां में हुई ङ्क्षहसा के मामले में आरोपियों को तुरंत सजा दिलाएं। उन्होंने मांग की कि अमृतसर में जिन युवाओं ने बुतों को तोड़ा है, उन पर धारा-307 लगाना गलत है इसलिए इन युवाओं पर दर्ज केस वापस लिए जाएं। इसके अलावा पी.टी.सी. चैनल को दरबार साहिब के प्रसारण के सारे अधिकार देकर शिरोमणि कमेटी ने सिखों के साथ धोखा किया है। उनका पार्टी तीसरे फ्रंट की मजबूती के लिए सारी अन्य पाॢटयों के साथ बातचीत करेगी और शिअद-भाजपा व कांग्रेस को सत्ता से बाहर करेगी। 

सबकी सहमति से होगा सिद्धू  को सी.एम. बनाने का फैसला          

वहीं, सिद्धू को पंजाब का सी.एम. बनाने वाले अपने पुराने बयान पर बोलते हुए सेखवां ने कहा कि जब यह बात उन्होंने की थी तब उनकी पार्टी अकेली थी, अब उनके साथ 3 और पार्टियां हैं, इसलिए इस बारे अगला फैसला सबकी सहमति से होगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही वह ढींडसा और रविइंद्र से बैठक करके अगली रणनीति तय करेंगे। अंत में जालंधर के 15 के करीब लोगों को टकसाली अकाली दल में शामिल करवाया गया है। इस दौरान बब्बी बादल, मनमोहन सिंह सठियाला आदि मौजूद थे। उधर, इस मामले बारे शिअद के प्रधान सुखबीर बादल से बात करनी चाही पर संपर्क नहीं हो सका।

swetha