अकाली दल बादल के कई प्रमुख नेता टकसाली दल के संपर्क में : ब्रह्मपुरा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 15, 2019 - 09:26 AM (IST)

चंडीगढ़(भुल्लर): अकाली दल टकसाली के अध्यक्ष रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा ने दावा किया है कि शिरोमणि अकाली दल बादल के कई प्रमुख नेता उनकी पार्टी के संपर्क में हैं और जल्द साथ जुड़ेंगे। यहां टकसाली दल के अन्य प्रमुख नेताओं की मौजूदगी में प्रैस कांफ्रैंस में उन्होंने कहा कि पार्टी को पंजाब में भारी समर्थन मिल रहा है।

बादल दल के दूसरी और तीसरी कतार के नेता बड़ी संख्या में पक्ष बदलने की तैयारी में हैं। उन्होंने आल इंडिया सिख स्टूडैंट फैडरेशन के पूर्व अध्यक्ष करनैल सिंह पीर मोहम्मद को पार्टी में शामिल करने का ऐलान किया।इस अवसर पर दिल्ली की महिला सिख नेता तलविंद्र कौर खालसा भी टकसाली दल में शामिल हुईं। पीर मोहम्मद ने कहा कि फैडरेशन की समूची लीडरशिप सहित अकाली दल टकसाली में शामिल हो रहे हैं और कार्यकत्र्ता के तौर पर कार्य करेंगे। ब्रह्मपुरा के साथ पार्टी के सीनियर उपाध्यक्ष डा. रत्न सिंह अजनाला, महासचिव सेवा सिंह सेखवां, पूर्व विधायक जत्थेदार उजागर सिंह वडाली, मनमोहन सिंह सठियाला, जत्थेदार महेंद्र सिंह हुसैनपुर आदि मौजूद थे।

बादल दल और कांग्रेस के खिलाफ बनाएंगे महागठबंधन
सवालों के जवाब में ब्रह्मपुरा ने कहा कि बादल दल और कांग्रेस के खिलाफ महागठबंधन बनाया जाएगा। ‘आप’ नेता भगवंत मान और पंजाबी एकता पार्टी के प्रमुख सुखपाल खैहरा से बातचीत हो चुकी है और सांझा फ्रंट बनाने के लिए सहमत हैं। इसी तरह बाकी दलों के नेताओं से बातचीत की जा रही है और सबकी सहमति के बाद मीटिंग बुलाकर प्रोग्राम तैयार कर लोकसभा चुनाव की रणनीति तय की जाएगी। सीटों के बंटवारे का फैसला फ्रंट के गठन के बाद ही किया जाएगा। अब अकाली दल बादल से समझौतों की कोई गुंजाइश नहीं बची और कांग्रेस सिखों की दुश्मन पार्टी होने के कारण उसके साथ कोई तालमेल नहीं किया जा सकता।

आनंदपुर साहिब का प्रस्ताव मुख्य निशाना
सेखवां ने कहा कि टकसाली दल 1920 में स्थापित अकाली दल के प्रोग्राम व विधान के मुताबिक ही काम करेगा। पार्टी का हैडक्वार्टर अमृतसर ही रखा जाएगा। आनंदपुर साहिब का प्रस्ताव पार्टी का मुख्य राजनीतिक निशाना रहेगा, क्योंकि सही फैडरल ढांचा स्थापित होने से ही राज्यों का विकास हो सकता है। उन्होंने कहा कि इस समय सुखबीर और मजीठिया जैसों का ही अकाली दल पर पूरा कब्जा है और प्रकाश सिंह बादल भी पूरी तरह बेबस हो चुके हैं। सुखबीर की गलतियों के कारण ही अकाली दल तीसरे स्थान पर खिसका है। पंजाब में से चोर, डाकू और बदमाशों से मुक्त राज्य स्थापित करने के लिए टकसाली दल काम करेगा। उन्होंने कहा कि पार्टी के महिला विंग समेत अन्य विंग भी गठित किए जाएंगे।

Vatika