द ‘डर्टी प्लान’: बैंक मैनेजर को घर बुलाकर छेड़छाड़ का आरोप लगा मांगे 15 लाख

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2019 - 11:41 AM (IST)

जालंधर(वरुण): शहर में डर्टी प्लान तैयार करके लोगों को दुष्कर्म की धमकी देकर लाखों रुपए ठगने वाले रैकेट का 6 माह बाद आखिरकार खुलासा हो ही गया। यह खुलासा एक बैंक मैनेजर की शिकायत पर हुआ, जिसे होम लोन के लिए रैकेट चलाने वालों ने घर बुलाया था। जैसे ही मैनेजर पहुंचा तो एक महिला ने कपड़े उतार कर छेडख़ानी करने का आरोप लगा दिया। इसके बाद उसे दुष्कर्म के  केस में फंसाने की धमकी देकर 15 लाख रुपए की मांग की। मैनेजर ने बाद में 7.10 लाख रुपए देकर पीछा छुड़ाया।हैरानी की बात है कि इस रैकेट का मास्टर माइंड भाजपा की टिकट पर पार्षद का चुनाव लड़ चुका अश्विनी गोल्डी व उसकी पत्नी गंगा है। गोल्डी अबभाजपा के बी.सी. सैल का महासचिव है। करीब 6 माह से यह रैकेट चल रहा था।

कैमिस्ट से ठगे थे 4.30 लाख

इस रैकेट में शामिल लोगों ने एक कैमिस्ट से अबॉर्शन किट खरीदी और फिर उसे ब्लैकमेल कर 4.30 लाख रुपए ठग लिए। इन्होंने एक ज्वैलर, पृथ्वी नगर के बुजुर्ग, करतारपुर निवासी एक व्यक्ति को भी दुष्कर्म का केस दर्ज करवाने की धमकी देकर लाखों रुपए ठग लिए थे।  इस मामले का खुलासा तब हुआ जब एक बैंक मैनेजर के पास प्रिया नामक रैकेट सदस्य होम लोन लेने गई। दस्तावेज पूरे न होने पर मैनेजर ने पहले तो मना कर दिया लेकिन बैंक से लौटने के बाद प्रिया हर रोज मैनेजर को बार-बार फोन करके उसे घर आकर प्रापर्टी देखने की मांग करने लगी। इसके बाद मैनेजर प्रिया के संतोखपुरा स्थित घर गया तो वहां पर मास्टमाइंड की पत्नी गंगा व खुद को कांग्रेसी कहलाने वाला अश्विनी राजू की पत्नी डिंपल मौजूद थी। ये दोनों महिलाएं मैनेजर को घर के अंदर ले गई तो गंगा ने खुद कपड़े उतार कर शोर मचाना शुरू कर दिया।

इस तरह फंसाया बैंक मैनेजर को

इसी बीच रैकेट के अन्य सदस्य आए तो गंगा ने आरोप लगाए कि बैंक मैनेजर ने उसके साथ छेडख़ानी की व दुष्कर्म का प्रयास किया। आरोपियों ने पहले तो मैनेजर से मारपीट की और बाद में उससे छेडख़ानी व दुष्कर्म के आरोपों में केस दर्ज करने की धमकी देकर 15 लाख रुपए मांगने लगे। उक्त लोगों ने जबरदस्ती मैनेजर के कपड़े उतरवा कर उसकी मूवी भी बना ली। इसके बाद शर्म से बचने के लिए मैनेजर ने 15 की बजाय 7.10 लाख रुपए देकर अपनी जान छुड़ाई। मैनेजर ने अपने करीबियों से बात की तो मामला पुलिस तक पहुंचा, जिसके बाद पुलिस ने प्रिया, गंगा, डिंपल, सोनाली निवासी संतोखपुरा, अश्विनी गोल्डी, अश्विनी राजू, रिंकू व पुरी के खिलाफ अलग-अलग धाराओं अधीन केस दर्ज कर लिया है। 

पुलिस ने रैकेट के फरार सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए सूर्या एन्क्लेव इलाका घेरा, 2 गिरफ्तार
इस रैकेट के खुलासे के बाद पुलिस फोर्स ने शुक्रवार की सुबह सूर्या एन्क्लेव के आसपास का पूरा इलाका घेर लिया। पुलिस ने चारों तरफ से एंट्री व एग्जिट प्वाइंट पर नाका लगा रखा था। पुलिस ने अलग-अलग घरों में रेड करके चुनाव हार चुके अश्विनी गोल्डी की पत्नी गंगा व अश्विनी राजू की पत्नी डिंपल को अरैस्ट कर लिया। बाकी के सभी आरोपी फरार हैं। इस रेड में ए.डी.सी.पी. सुडरविजी भी शामिल थी।
व्हाट्स एप पर चैटिंग करके महिलाएं करती थीं 

ब्लैकमेलिंग की शुरूआत
इस रैकेट ने सबसे पहले ब्लैकमेलिंग व्हाट्स एप चैटिंग से की। इस रैकेट की एक महिला ने अजीत नगर के व्यक्ति को व्हाट्स एप पर मैसेज करके पहले तो दोस्ती की और बाद में अनर्गल बातें करने लगी। दोस्ती के 10 दिन बाद उक्त बातों के स्क्रीन शॉट लेकर थाने में शिकायत देने की धमकी देनी शुरू कर दी। महिला ने खुद की चैटिंग डिलीट कर दी थी। वहीं, अजीत नगर के व्यक्ति को डराने के लिए इन लोगों ने नकली पुलिस बन कर फोन किया, जिसके बाद डर के मारे उसने 90 हजार रुपए इन्हें देकर पीछा छुड़ाया। कुछ समय बाद एक कैमिस्ट को ब्लैकमेल करके उससे 4.30 लाख रुपए ठगे। करतारपुर के एक व्यक्ति को अपने जाल में फंसा कर उसकी अश्लील फोटो खींच कर ब्लैकमेल करके 50 हजार रुपए ठग लिए। 
इस रैकेट की महिला सदस्य ने हनुमान चौक स्थित एक ज्वैलर से पायलें खरीदीं और पैसे घर आकर लेने व साथ ही सोने का सैट दिखा जाने का कह कर उसे घर बुला लिया। जैसे ही ज्वैलर पहुंचा तो एक महिला ने अपने कपड़े उतारकर बैंक मैनेजर की तरह ब्लैकमेल करके पैसे ठग लिए। पृथ्वी नगर के 79 साल के बुजुर्ग व्यक्ति को भी ब्लैकमेल करके 2.10 लाख रुपए ठगे। ब्लैकमेल करके इन लोगों ने कुल 9 लोगों से लाखों रुपए की ठगी की है। 

swetha