रेप के बाद साढ़े 3 साल की बच्ची की हत्या का मामला, पुलिस ने चंद घंटों में सुलझाई गुत्थी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2024 - 02:49 PM (IST)

मलेरकोटला : पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए सोमवार को रिकार्ड समय में एक साढे 3 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म और हत्या की वारदात को सुलझाया और कुछ घंटों में ही आरोपी प्रवासी मजदूर को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान यू.पी. के हरदोई जिले के भानू (32) के रूप में हुई है, जो रोहिड़ा क्षेत्र में एक फैक्टरी में नौकरी करता था।

जानकारी देते हुए सीनियर कप्तान पुलिस मालेरकोटला हरकमल प्रीत सिंह खख ने बताया कि दुखी परिवार द्वारा उनकी बच्ची के रोहिड़ा इलाके की एक फैक्टरी के रिहायशी क्वार्टर से लापता होने की शिकायत मिलने पर तुरंत सभी साधन जुटाए गए और बच्ची का पता लगाने के लिए पुलिस टीम को तैनात किया गया था।

पुलिस टीमों के नेतृत्व में एस.आई. सुरिन्दर सिंह, एस.एच.ओ. सदर अहमदगढ़ पुलिस स्टेशन और एस.एच.ओ. सिटी सुखपाल कौर दोनों ने डी.एस.पी. अहमदगढ़, अमृतपाल सिंह की नेतृत्व में की और तुरंत एक व्यापक सर्च अभियान चलाया और शाम को फैक्टरी के बाहर प्लास्टिक के थैले में खून के साथ लथपथ शव बरामद किया गया। 

पुलिस टीम ने तेजी से कार्रवाई करते हुए पूछताछ के साथ-साथ इकट्ठा किए तकनीकी और फोरैंसिक सबूतों के आधार पर आरोपी का पता लगाया जो उसी फैक्टरी में काम करता था। उसे तुरंत काबू किया गया। पुलिस टीम ने बारीकी से पेशेवर जांच के जरिए चंद घंटों में ही आरोपी से कबूलनामा ले लिया। आरोपी भानु के खिलाफ अहमदगढ़ थाने में एफ.आई.आर. दर्ज की गई है। एस.एस.पी. खख ने भरोसा दिया कि उसका रिमांड लिया जाएगा और कानून के अनुसार सख्त से सख्त सजा दी जाएगी।

एस.एस.पी. खख ने कहा कि तेज रफ्तार से केस को सुलझाने के अलावा मालेरकोटला पुलिस की जवाबी कार्रवाई ने किसी भी संभावी अमन-कानून की स्थिति को भड़कने से रोकने में भी कामयाबी हासिल की है। जब इस अपराध बारे पता लगने पर कारखाने के अहाते में रोष के कारण मजदूर इकट्ठा हो गए थे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

News Editor

Kalash