हवलदार का बेटा विवाह का झांसा दे करता रहा Rape, 4 माह की गर्भवती ने मांगी इच्छा मृत्यु

punjabkesari.in Saturday, Feb 15, 2020 - 09:07 AM (IST)

तरनतारन(रमन): अमृतसर में तैनात हवलदार के बेटे ने शहर की एक तलाकशुदा महिला को विवाह का झांसा दे 3 साल तक दुष्कर्म किया। जब वह 4 माह की गर्भवती हो गई तो आरोपी विक्की ने विवाह करवाने से मना कर दिया। इसके बाद पुलिस ने पीड़िता की सुनवाई सही ढंग से नहीं की, वहीं शहर के एक पार्षद ने मामले को रफा-दफा करवाने को लेकर खुद उसका गर्भपात करवाने की बात कह दी है। इससे दुखी पीड़िता ने हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस से इच्छा मृत्यु की मांग की है।

महिला ने बताया कि वह तलाकशुदा है और उसका एक बेटा है। उसकी करीब 3 साल पहले रईया निवासी विक्की से तरनतारन में दोस्ती हो गई थी। तबसे आरोपी उसे शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करता रहा और शादी करने की बात टालता रहा। जब वह 4 महीने से गर्भवती हो गई तो उसने पिता का नाम लेकर शादी से मना कर दिया व फोन भी उठाना बंद कर दिया। 

पीड़िता ने पुलिस हैल्पलाइन 181 पर काल की पर ढंग से सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद एक पार्षद ने विक्की के परिवार की तरफ से उसे अढ़ाई लाख रुपए दिलाने का लालच दिया और उसका गर्भपात सेहत विभाग की एक रिटायर्ड नर्स से करवाने की पेशकश की। जब पीड़िता ने इंकार कर शादी करवाने की जिद की तो पार्षद ने ऊंची पहुंच का डर दिखा उस पर पर्चा दर्ज करवाने की धमकी दी। इस दौरान पीड़िता ने अपनी जान को खतरा भी बताया है। 

पीड़िता को मिलेगा इंसाफ
महिला कमीशन पंजाब की चेयरपर्सन मनीशा गुलाटी ने कहा कि पीड़िता से जल्द संपर्क कर उसे इंसाफ दिलाया जाएगा। इस मामले को लेकर उन्हें अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है। 

बिना सियासी दबाव होगी कार्रवाई
डी.एस.पी सिटी सुच्चा सिंह बल ने बताया कि महिला से शिकायत मिलेगी तो तुरंत कार्रवाई कर इंसाफ दिलाया जाएगा। आरोपी चाहे कितनी भी पहुंच वाला क्यों न हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा। 

swetha