शादी का झांसा देकर युवती से बनाए संबंध, दिया धोखा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 30, 2018 - 10:37 AM (IST)

जालंधर(कमलेश): नूरमहल की रहने वाली 24 साल की युवती ने आज प्रैस कान्फ्रैंस कर आरोप लगाए कि अंबाला (हरियाणा) के युवक ने शादी का झांसा देकर पहले उससे जबरन संबंध बनाए और बाद में उसे धोखा देकर किसी और युवती से शादी कर ली। युवती ने बताया कि वह 4 माह की प्रैगनैंट है। 

उसने 4 माह पहले युवक के खिलाफ थाना नूरमहल में शिकायत दी थी लेकिन तब पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद रिश्तेदारों ने देहात पुलिस के महिला थाना में शिकायत दी। महिला थाने में यह तय हुआ कि पहले दोनों पक्ष आपस में बात कर लें, अगर कोई हल नहीं निकलता फिर पुलिस अपनी कार्रवाई करेगी। पीड़ित युवती ने बताया कि राजीनामा करने के लिए उसकी गांव की पंचायत ने युवक व उसके भाई को बुलाया, जिसके बाद युवक ने 7 सितम्बर को पंचायत में लिखित में दिया कि वह उससे शादी करने को तैयार है, पर अगले ही दिन युवक फरार हो गया। 

पता चला कि युवक अपने गांव भाग गया है, जिसके बाद 9 सितम्बर को उसके परिजन युवक के गांव पहुंचे तो वहां पर युवक की किसी और युवती के साथ मंगनी हो रही थी। लड़की वालों को जब युवक की असलीयत बताई तो उन्होंने मंगनी तोड़ दी। युवक ने कुछ दिन बाद लड़की के परिवार को झूठी कहानी सुना अपने वश में कर लिया और उससे शादी रचा ली। पीड़ित युवती ने कहा कि वह पूरी तरह से बिखर चुकी है और अब पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाती है। डी.एस.पी. हैड क्वार्टर बलविंद्र इकबाल सिंह काहलों ने कहा कि मामला महिला थाने से जुड़ा हुआ है। वह महिला थाने से रिपोर्ट लेने के बाद बनती कार्रवाई करेंगे।

Vatika