प्रेम संबंधों के चलते बाप ने नाबालिगा को घर से निकाला, प्रेमी ने भी हवस मिटा कर छोड़ा

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2020 - 01:26 PM (IST)

लुधियाना(गौतम): प्रेम संबंधों का पता चलते एक बाप ने अपनी नाबालिग बेटी को घर से बाहर निकाल दिया। नाबालिगा अपने प्रेमी के साथ उसके घर रहने लगी। 5 महीने तक प्रेमी लड़की के साथ अपनी हवस मिटाता रहा और बाद में झगड़ा होने पर प्रेमी उसे दिल्ली रेलवे स्टेशन छोड़कर भाग गया और वहां से  एक अन्य युवक नाबालिगा को  अपने वश में करके लुधियाना रेलवे स्टेशन पर पहुंचा, वो भी उसे छोड़कर चला गया। चैकिंग के दौरान रेलवे चाईल्ड लाइन की टीम के सदस्यों ने नाबालिगा को शक्की हालत में घूमते हुए पकड़ लिया। 

रेलवे चाईल्ड लाइन के कोओर्डिनेटर कुलविंद्र सिंह डांगों ने बताया कि शनिवार को देर रात टीम स्टेशन पर चैकिंग कर रही थी तो उन्हें प्लेटफार्म पर शक्की हालत में एक नाबालिगा मिली। शक होने पर उससे पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह मूल रूप से बंगाल की रहने वाली है और अपने मां-बाप के साथ दिल्ली में रहती थी। उसकी दिल्ली के रहने वाले एक युवक जय कुमार यादव के साथ पिछले काफी समय से प्रेम संबंध थे। जब उसके पिता को पता चला तो उसके पिता ने घर से निकाल दिया, जिस पर वह 5 महीने अपने प्रेमी जय कुमार के साथ दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर रही। इस दौरान प्रेमी उसे शादी का झांसा देकर कई बार शारीरिक संबंध भी बनाता रहा।

आखिर 7 मार्च को इसी बात को लेकर उनका झगड़ा हो गया। वह बहाने से उसे दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ले गया और वहां उसे धोखे से छोड़कर चला गया तो वह पानीपत में रहने वाले अपने प्रेमी के जीजा के पास जा रही थी तो उसे एक युवक झांसा देकर उसे लुधियाना ले आया। जब टीम ने उसे पकड़ लिया तो युवक देखकर मौके से फरार हो गया।इस संबंध में जी.आर.पी. व आर.पी.एफ. के अफसरों को सूचित किया गया और डी.डी.आर. दर्ज करने के बाद नाबालिगा का मैडीकल करवाया गया। बाल भलाई कमेटी लुधियाना के चेयरमैन जङ्क्षतद्रपाल सिंह के निर्देशों के अनुसार नाबालिगा को हैवनली ऐंजलस बाल आश्रम दोराहा भेज दिया गया, जिसे अगली कार्रवाई तक आश्रम में रखने के आदेश दिए गए हैं। 

Vatika