शर्मनाकः काम के बहाने कई सालों तक नाबालिगा से फैक्ट्री मालिक बनाता रहा संबंध

punjabkesari.in Monday, Jun 29, 2020 - 10:28 AM (IST)

लुधियाना: 16 साल की उम्र में घर छोड़ने के बहाने कार में सुनसान जगह पर शारीरिक संबंध बनाने के बाद में कई साल तक डरा-धमकाकर जबरन-बलात्कार करने वाले फैक्ट्री मालिक के ख़िलाफ़ डिविज़न नं. 6 की पुलिस ने 16 साल बाद जबरन -बलात्कार करने के आरोप में केस दर्ज किया है। 

आरोपी की पहचान फोरैक्स फास्टरनस के दर्शन सिंह के रूप में हुई है।पुलिस को दी शिकायत में पीड़िता ने बताया कि वह इंश्योरेंस कंपनी में काम करती थी। उसके पिता साल 2001 में उक्त कंपनी की ही एक फैक्ट्री में नौकरी करते थे। कंपनी के 2 मालिक उक्त दोषी और हरजीत सिंह है। साल 2004 में दोषी दर्शन सिंह उनके घर आया और बेटी को नौकरी लगवाने की बात कही। दोषी की बातों में आकर पिता ने उसी फैक्ट्री में नौकरी पर रखवा दिया। उस समय 16 साल की उम्र थी और कंपनी के गिल रोड स्थित दफ़्तर में आने को कहा, जबकि इसी कंपनी की जनता नगर में फैक्ट्री था।

दोषी ने पहले उसे देर से घर जाने के बहाने दफ़्तर में बिठाना शुरू कर दिया और एक दिन रात को कार में घर छोड़ने के बहाने अपने साथ ले गया और फिर सुनसान जगह पर जाकर जबर -बलात्कार किया। वह काम के साथ पढ़ाई कर रही थी और 2010 में कंपनी ने उसे प्रमोशन दे दी, तब दोषी अपने साथ कंपनी के काम के लिए बाहर लेकर जाने लग पड़ा और रात को होटल में एक ही कमरे में अपने साथ रखता और ज़बरदस्ती शारीरिक संबंध बनाता। इसी दौरान उसे डेहलों इलाके में एक मकान लेकर दे दिया, जिसकी किश्ते पिता की सेलरी में से काटने और पैसे पूरे होने पर रजिस्टरी करवा कर देने का वायदा किया था। साल 2014 में उसने विवाह कर लिया, तब दोषी उसे डराने लग पड़ा और रिश्ता तोड़ने का दबाव बनाया। ज़्यादा तंग किए जाने पर थाना साहनेवाल में साल 2015 में शिकायत दी परन्तु दूसरे पक्ष की ऊंची पहुंच कारण सुनवाई नहीं हुई। तभी उसके पिता और पति के ख़िलाफ़ थाना डेहलों में केस दर्ज करवा दिया।

फाइल गुम होने पर मुंशी की लगी इंकवायरी
एस.एच. ओ. अमरजीत सिंह मुताबिक साल 2018 में ही केस दर्ज करने के उच्च आधिकारियों ने आदेश जारी किए थे लेकिन मुंशी की तरफ से फाइल गुम कर दी गई, जिसके चलते जहां उसकी विभागीय जांच के अफसरों ने आदेश दिए, वहां केस दर्ज कर पीड़िता को इंसाफ दिलाया गया। 
 

Vatika