17 साल की लड़कीः पहले Rape फिर बाल विवाह और अब...शर्म से झुक जाएंगी आंखें

punjabkesari.in Tuesday, Jan 19, 2021 - 01:39 PM (IST)

सुंदरनगर(अंसारी): सुंदरनगर उपमंडल के एक गांव की 17 वर्षीय नाबालिगा की शादी करवाने का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार लड़की को पहले भी उसके रिश्तेदार ने हवस का शिकार बनाया था जिससे वह गर्भवती हुई और एक बच्ची को जन्म दिया जिसके दोष में रिश्तेदार अभी जेल की सजा काट रहा है। 
अब लड़की का अन्य लड़के से बाल विवाह किया गया है और वह फिर से गर्भवती बताई गई है।

हालांकि इस मामले में पता चलने पर बाल विवाह के आरोप में परियोजना अधिकारी ने सुंदरनगर पुलिस थाना में एफ.आई.आर. दर्ज करवा दी है, वहीं दूसरी ओर लड़की को सही तरीके से प्रोटैक्शन प्रदान करने को लेकर चाइल्ड हैल्पलाइन और विभाग की कार्यप्रणाली भी संदेह के घेरे में आ गई है। सुंदरनगर के डी.एस.पी. गुरबचन सिंह ने कहा कि सुंदरनगर पुलिस ने सी.डी.पी.ओ. सुंदरनगर की शिकायत पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

लड़की अपने माता-पिता के घर में है। रिश्तेदार ने जब लड़की को हवस का शिकार बनाया तो उससे वह गर्भवती हो गई और एक बच्ची को जन्म दिया जिसे लेकर नाबालिगा अपनी मौसी के पास चली गई थी और वहीं पर उसकी एक अन्य युवक के साथ दोस्ती हुई और उसकी शादी करवा दी गई जिससे अब वह दोबारा 5 माह की गर्भवती है। बताया गया कि पहली बार नाबालिगा 15 साल की उम्र में गर्भवती हुई और बच्ची को जन्म देने के बाद बच्ची को दूसरे जिला में मौसा-मौसी के पास छोड़कर माता-पिता के पास लौट आई थी।  

Vatika