इंसाफ न मिलने पर रेप पीड़िता ने खटखटाया अदालत का दरवाजा

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2019 - 09:26 AM (IST)

फिल्लौर (भटियारा): अपने साथ हुए दुष्कर्म को लेकर पुलिस के पास पहुंची नाबालिग लड़की ने कभी सोचा नहीं होगा कि पुलिस कर्मी भी उसको इंसाफ दिलाने की बजाय अपशब्द बोल सकते हैं। नाबालिगा ने फिल्लौर के एक पुलिस अधिकारी पर अपशब्द बोलने के आरोप लगाते हुए कहा कि अगर इंसाफ देने वाले ही ऐसा व्यवहार करेंगे तो पीड़ित लोग किसको अपना दुखड़ा सुनाएंगे। 

पुलिस से इंसाफ न मिलने पर अब पीड़िता ने मान्यवर अदालत में शिकायत की है और धारा 376, 354, 361, 363, 366, 420, 120बी, 34 आई.पी.सी. व बाल विवाह एक्ट के तहत लड़के के माता-पिता और उसके बड़े भाई पर मुकद्दमा दर्ज करवाने के लिए अदालत में गुहार लगाई है।पत्रकारों से बातचीत करते हुए पीड़िता ने बताया कि नजदीकी गांव के एक युवक के साथ उसका प्रेम संबंध चल रहा है, पर लड़का उसे धोखा देकर कहीं गायब हो गया है। 

इस संबंधी लिखित शिकायत पुलिस को दी थी, पर पुलिस ने अभी तक कोई कारवाई नहीं की है। पीड़िता ने कहा कि लड़के ने उसे शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया है और वह चाहती है कि उक्त लड़का उसे अपने घर ले जाए। इस मामले बाबत उक्त अधिकारी ने कहा कि उन्होंने कोई अपशब्द नहीं कहे हैं और वह खुद लड़की को इंसाफ दिलाना चाहते हैं, जिसके लिए दोनों पक्षों को 22 मार्च को बुलाया भी गया है।

Vatika